• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Bollywood:जानिए उन मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने बेहद कम उम्र में रचा ली शादी…

1 min read

NEWSTODAYJ_बॉलीवुड में स्टार्स की लव-स्टोरी और इनकी शादियों के किस्से शुरू से ही मशहूर रहे हैं। इस फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार्स ऐसे भी है जिन्होंने कभी शादी नहीं की तो कुछ ऐसे भी है जो उम्र से पहले ही शादी के बंधन में बंध गए। आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहें है जिन्होंने बहुत कम उम्र में शादी कर ली और कईयों ने तो बॉलीवुड में काम करना भी छोड़ दिया।

यह भी पढ़े….Bollywood:एक्टर अक्षय कुमार के जन्मदिन से पहले उनकी मां का हुआ निधन, बॉलीवुड सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

 

1. डिंपल कपाड़िया

इस लिस्ट में सबसे पहले बॉलीवुड की सदाबाहर एक्टर डिंपल कपाड़िया का नाम है। डिंपल ने 16 साल की उम्र में एक्टर राजेश खन्ना से शादी रचाई थी। इसी दौरान उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ से लाखों युवाओं का दिल जितने वाली डिंपल कपाड़िया पर काका का भी दिल आ गया था। दोनों की शादी 1973 में हुई थी उस समय डिंपल महज 16 साल की थी। वहीं, काका और उनकी उम्र में एक बड़ा फासला रहा है लेकिन शादी की कुछ सालों के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी, जिसके बाद ये कपल अलग रहने लग गया था।

 

2. दिव्या भारती 

बॉलीवुड इतिहास की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक दिव्या भारती का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। साल 1992 में भारती ने बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। उस समय उनकी उम्र 18 वर्ष थी, लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद ही दिव्या ने आत्महत्या कर ली थी जिसका राज आज तक लोगों को मालूम नहीं हैं।

 

3. भाग्यश्री

फिल्म ‘मैंने प्‍यार किया’ से फेमस हुई एक्ट्रेस भाग्‍यश्री की कहानी भी बिलकुल ऐसी ही है। फिल्म ‘मैंने प्‍यार किया’ के बाद एक्ट्रेस अचानक गायब हो गई थी। उन्होंने 21 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड हिमालय से शादी कर ली थी। वह और हिमालय एक-दूसरे को स्‍कूल के दिनों से चाहते थे। भाग्‍यश्री के माता-पिता इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे। दोनों ने भागकर शादी की।

 

 

4. उर्वशी ढोलकिया

टीवी जगत की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) ने भी 15 साल की उम्र में शादी रचाई थी। शादी के एक साल बाद यानी 16 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वां बच्चों को जन्म भी दे दिया था। जिनका नाम सागर और क्षितिज है। मां बनने के बाद ही उर्वशी का पति से तलाक हो गया था।

 

5. नीतू कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार चिंटू यानी ऋषि कपूर की वाइफ नीतू कपूर ने भी 21 साल की उम्र में एक्टर संग सात फेरे लिए थे। नीतू सिंह और ऋषि कपूर ने लव मैरिज की थी। दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी काफी फेमस रही है। आपको बता दें कि जिस वक्त नीतू सिंह ने ऋषि कपूर के साथ का शादी की वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं। लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था।

 

यह भी पढ़े….Bollywood:सिनेमा जगत की वो विदेशी अभिनेत्रियां जिन्होंने बॉलीवुड से कमाया नाम, कुछ रही सुपरहिट तो कुछ रही सुपर फ्लॉप

6. कनिका कपूर

बॉलीवुड का मशहूर गाना ‘बेबी डॉल’ आपने सुना होगा, इस गाने में कनिका कपूर ने अपनी आवाज दी है। कनिका बॉलीवुड की मशहूर सिंगर है और आपको जानकर हैरानी होगी कि वो एक सिंगल मदर है। कनिका की शादी महज 18 साल की उम्र में हो गई थी। लेकिन कुछ सालों बाद वो अपनी पति से अलग हो गई और अब अपने बच्चों के साथ लंदन में रहती है। कनिका 3 बच्चों की मां हैं।

 

7. सोनम 

90 के दशक की ओए ओए गर्ल सोनम उर्फ बख्तावर खान ने भी 18 साल की उम्र में फिल्म प्रोड्यूसर राजीव राय से शादी कर ली थी। राजीव से शादी के बाद सोनम ने बॉलीवुड को अलविदा कह विदेश में बस गई थीं। शादी के 25 साल बाद ये कपल अलग हो गया था। राजीव के बाद सोनम ने 44 साल की उम्र में पुड्डुचेरी के डॉक्टर मुरली पोडुवल से दूसरी शादी की थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.