Bengal tour today PM : बंगाल और असम के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी आज , देंगे कई सौगात…

1 min read

Bengal tour today PM : बंगाल और असम के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी आज , देंगे कई सौगात…

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को असम और बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। दोनों ही चुनावी राज्यों में पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और तोहफों की सौगात देंगे। पिछले 16 दिनों में पीएम मोदी दूसरी बार असम और बंगाल जा रहे हैं। भाजपा के मिशन बंगला के तहत इस यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि पार्टी को उम्मीद है कि पीएम मोदी के इस दौर से बंगाल में उसकी कैंपेनिंग की धार और मजबूत होगी और पार्टी को केंद्रीय योजनाओं के ऐलान से चुनाव में फायदा मिलेगा। बता दें कि दोनों ही राज्यों में कभी भी विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है।

यह भी पढ़े…Coronavirus India : पूरे देश मे कोरोना के 11713 नए केस, 95 मरीजों की मौत…

बंगाल में एक ओर भाजपा की रथयात्रा जारी है और दूसरी ओर पीएम मोदी की आज रैली भी है। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिए हरसंभव कोशिश करती दिख रही है। फिलहाल, असम और बंगाल में पीएम मोदी की रैली के लिए मंच तैयार है। असम में चल रही तैयारियों पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘असम में अपार उत्साह देखकर खुशी हो रही है। असम में एक बार फिर से जाने का मौका मिल रहा है, इस बात की खुशी है। हम असम के चौतरफा विकास के लिए हमेशा काम करते रहेंगे।इसके अलावा, पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार देर शाम एक के बाद एक कई ट्वीट करके अपने दौरे को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने अंग्रेजी के अलावा बांग्ला में भी ट्वीट करके बताया है कि वह राज्य और राष्ट्र को कौन से सौगात देने जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘कल शाम (रविवार) मैं हल्दिया, पश्चिम बंगाल में रहूंगा। वहां बीपीसीएल की ओर से निर्मित एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित करूंगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री उर्जा गंगा प्रॉजेक्ट के तहत दोभी-दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन सेक्शन को भी राष्ट्र को समर्पित करूंगा।’ एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने बताया कि हल्दिया रिफाइनरी के दूसरे कैटेलिटिक-इसोडेवेक्सिंग यूनिट की नींव भी रखेंगे। इसके अलावा एनएच 41 पर रानीचक, दल्दिया रेल ओवर ब्रिज सह फ्लाइओवर का उद्घान भी किया जाएगा।पीएम मोदी ने असम के कार्यक्रम का ब्योरा देते हुए ट्वीट किया, ‘कल (रविवार) मैं असम के लोगों के बीच रहूंगा।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : किसान संगठनों द्वारा आहूत चक्का जाम में JMM की ओर से समर्थन जाम कर हुई प्रदर्शन…

सोनितपुर जिले के धेकियाजुली में ‘असोम माला’ कार्यक्रम को लॉन्च किया जाएगा, जो राज्य के सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करेगा। इस पहल से असम की आर्थिक प्रगति में योगदान मिलेगा और कनेक्टिविटी में सुधार होगा।’ एक अन्य ट्वीट में पीएम ने बताया, ‘बिश्वनाथ और छाराइदो में मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की नींव रखी जाएगी। यह असमें हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करेगा। पिछले कुछ सालों में असम ने हेल्थकेयर में तेजी से विकास किया है। इससे ना केवल असम को बल्कि पूरे नॉर्थ ईस्ट को फायदा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.