8 September 2024

Exclusive : बोकारो व धनबाद पथ निर्माण विभाग की लापरवाही दे रहा है मौत को दावत अधिकारी व नेताओं के गुजरती है वाहन…

Ad Space

न्यूज़ टुडे झारखंड/बिहार(Hazaribagh)झारखंड हाई कोर्ट में हजारीबाग बार एसोसिएशन के चुनाव की मतगणना के दौरान वकीलों के बीच हुई मारपीट का मामला अब अदालत की दहलीज तक जा पहुंचा है। हजारीबाग सिविल कोर्ट के वकील और निवर्तमान कमेटी के सदस्य मनोज कुमार यादव ने हाई कोर्ट में क्रिमिनल रिट दाखिल की है, जिसमें उन्होंने बार चुनाव करवा रहे रिटर्निंग ऑफिसर और हजारीबाग बार एसोसिएशन समेत अन्य को पार्टी बनाया है।

याचिका में कहा गया है कि चुनाव को रद्द किया जाए और मतों की गिनती पर रोक लगाई जाए। याचिकाकर्ता ने मतगणना के दौरान हुई मारपीट की घटना का वीडियो और अन्य साक्ष्य भी संलग्न किए हैं।

उल्लेखनीय है कि हजारीबाग बार एसोसिएशन के चुनाव के बाद जैसे ही बार काउंसिल के सदस्य और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अधिवक्ता राजकुमार उर्फ राजू को 12 मतों से विजयी घोषित किया गया वैसे ही कई अधिवक्ता उत्तेजित हो गए और आपस में मारपीट शुरू कर दी। घटना में कई वकीलों को चोट भी लगी है। राजू के निकटतम प्रतिद्वंदी जवाहर प्रसाद थे। घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।वकीलों के बीच हुई मारपीट के बाद काउंटिंग रोक दी गई है। अब शनिवार को दोबारा काउंटिंग शुरू होगी। फिलहाल इलेक्शन ऑब्जर्वर बालेश्वर सिंह की मौजूदगी में सभी मतपेटियों को सील कर सुरक्षित रख दिया गया है। ऑब्जर्वर ने मामले की जानकारी झारखंड स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष को भी दे दी है।

"लगातार धनबाद के ख़बरों के लिए हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब करे"