Against agricultural laws : कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आज रोकेंगे ‘ट्रेनें , 32 जत्थेबंदियां, 32 जगहों पर रेल रोकेंगी…

1 min read

Against agricultural laws : कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आज रोकेंगे ‘ट्रेनें , 32 जत्थेबंदियां, 32 जगहों पर रेल रोकेंगी…

NEWSTODAYJ : नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन आज दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक देश भर में रेल को रोककर अपना विरोध दर्ज कराने वाले हैं। हालांकि रेल रोको आंदोलन को लेकर किसान संगठनों में आपसी मतभेद खुलकर सामने आ चुके हैं।यूपी गेट पर धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है।

यह भी पढ़े…Political violence : बंगाल के चुनावी घमासन में सियासी हिंसा तेज, श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर बमों से हमला, 22 लोग घायल, सात की हालत गंभीर…

कि स्थानीय स्तर पर रेल रोकी जाएगी यानी प्रोटेस्ट स्थान से किसान नहीं जाएगा रेल रोकने, जबकि किसान मजदूर संघर्ष समिति के सतनाम सिंह पन्नू ने ऐलान किया है कि पंजाब में 32 जत्थेबंदियां, 32 जगहों पर रेल रोकेंगी। किसानों के इस आह्वान को देखते हुए रेलवे ने भी अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की है।देशव्यापी रेल रोको आंदोलन के दौरान हजारों किसान रेल की पटरियों पर बैठें नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़े…Coronavirus : भारत मे एक बार फिर कोरोना की कहर कोरोना वायरस के 12,881 नए मामले सामने आए…

रेलवे ने इस आंदोलने को देखते हुए कई ट्रेनों को रद कर दिया है, वहीं कुछ के रूट में परिवर्तन किया है। इसके अलावा जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। रेलवे ने RPSF की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया है। यह उन राज्यों में तैनात रहेंगी, जहां रेल रोका आंदोलन का ज्यादा असर होने की संभावना है। इनमें यूपी, बंगाल, हरियाणा और पंजाब हैं।हरियाणा: किसानों द्वारा 4 घंटे लंबे देशव्यापी ‘रेल रोको’ के आह्वान के मद्देनजर पलवल रेलवे स्टेशन पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

यहभी पढ़े…Breaking News : जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके , मौसम विभाग के अधिकारियों ने की पुष्टि…

रेल रोको’ आंदोलन पर बोले राकेश टिकैट- यह दोपहर 12 बजे शुरू होगा और दोपहर 3-4 बजे तक चलेगा। ट्रेनें वैसे भी चल नहीं रही हैं। जितनी भी चल रही है, उनके समक्ष शांतिपूर्ण रूप से आंदोलन किया जाएगा। हम लोगों को पानी, दूध, लस्सी और फल प्रदान करेंगे। हम उन्हें अपने मुद्दे बताएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.