• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Dhanbad News – रामनवमी को लेकर बुधवार को न्यू टाउन हॉल में जिला दंडाधिकारी उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी समितियों को राज्य सरकार के निर्देशों से अवगत कराया गया।

1 min read

रामनवमी को लेकर बुधवार को न्यू टाउन हॉल में जिला दंडाधिकारी उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी समितियों को राज्य सरकार के निर्देशों से अवगत कराया गया।

NEWSTODAYJ : राज्य सरकार के निर्देशों से अवगत कराते हुए उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि एक जुलूस में एक सौ लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है। एक स्थान पर जहां जुलूस इकट्ठा होंगे वहां एक हजार लोगों के सम्मिलित होने की सरकार की गाइडलाइन है। सभी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का भी अनुपालन करना होगा।

रामनवामी को लेकर क्या है सरकार के गाइड लाइन शांति समिति के बैठक में लिए गए निर्णय
रामनवमी के प्रत्येक जुलूस में अधिकतम एक सौ, एक स्थान पर एक हजार लोगों को शामिल होने की अनुमति

डीजे, लाउडस्पीकर, प्री-रिकॉर्डेड म्युजिक पर प्रतिबंध

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

नए रूट पर चलने की किसी अखाड़ा को अनुमति नहीं

अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन अपनाएगा जीरो टॉलरेंस की नीति।

गाइडलाइंस के अनुसार जुलूस समापन करने का समय संध्या 6:00 बजे तक निर्धारित है। इसका सभी अखाड़ा दल अनुपालन करेंगे। अफवाह को रोकने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जिला प्रशासन की पैनी निगाहें रहेंगी। साथ ही अवैध शराब, अवैध बुचड़खाना, प्रतिबंधित मांस की बिक्री व अन्य स्थानों पर भी जिला प्रशासन की नजरें रहेंगी।

 

 

यह भी पढ़ें….Dhanbad News – जिले के रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए लगाए जा रहे ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन

 

 

 

राम नवमी के अवसर पर किसी भी अखाड़ा दल को नए रूट पर चलने की अनुमति नहीं मिलेगी। शांति समिति के सदस्य अपने-अपने दल के रूट तथा जुलूस कब शुरू और कब खत्म करना है, उसकी जानकारी अवश्य अपने पास रखेंगे।

सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित थाना को सूचित करें। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध आईटी एवं आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगा।

इस अवसर पर एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि रामनवमी में क्विक एक्शन टीम, टीयर गैस, रबर बुलेट के साथ बाहर से मंगाई गई फोर्स तैनात रहेगी। हर जुलूस में पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। एक वीडियोग्राफर भी रहेगा। कुछ क्षेत्रों में ड्रोन एवं सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी।

एसएसपी ने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि बाहर से आने वाले कुछ असामाजिक तत्व सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। इसीलिए शांति समिति के सदस्य और कार्यकर्ता सजग रहें। निरंतर थाना के संपर्क में रहे। सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली झूठी खबरों की सूचना तुरंत थाना को दे।

बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने निर्बाध पानी की आपूर्ति करने, नाबालिग और गैर लाइसेंस धारी चालकों को हाईवा चलाने से रोकने, अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने, रामनवमी के दिन करकेंद से पुराना थाना तक हाईवा का परिचालन बंद रखने, जुलूस के मार्ग पर जल छिड़काव करने, अखाड़ा दल द्वारा खतरनाक खेल का प्रदर्शन नहीं करने, चिकित्सक व एंबुलेंस उपलब्ध रहने सहित अन्य सुझाव दिए।

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार, ग्रामीण एसपी रेष्मा रमेशन, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, विशेष कार्य पदाधिकारी सुशांत मुखर्जी, चिरकुंडा नगर पर्षद अध्यक्ष डबलु बाउरी, विधायक झरिया के प्रतिनिधि केडी पांडेय, कमलेश सिंह, मोहम्मद कयूम खान, भोलाराम, तारा पदो धीवर, राम गोपाल भुवानिया, अशोक महतो, महादेव हांसदा, सभी थाना प्रभारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी बीडीओ सहित विभिन्न पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.