• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

हैवी ब्लास्टिंग पर रोक व जलमीनार को बचाने के लिए प्रबंधन से वार्ता

1 min read

(धनबाद)

हैवी ब्लास्टिंग पर रोक व जलमीनार को बचाने के लिए प्रबंधन से वार्ता

झरिया । राजापुर परियोजना कार्यालय में हैवी ब्लास्टिंग पर रोक लगाने एवं आसपास के आवास सहित जलमीनार को बचाने और चैदह फरवरी को कोयरीबांध मे आवास का छज्जा गिरने से घायल बच्चा देव दत्ता का ईलाज कराने को लेकर गुरुवार को प्रबंधन और झरिया के लोगों के बीच वार्ता हूई।ग्रामीणों का नेतृत्व सीटू नेता एसके बक्शी कर रहे थे।एसके बक्शी ने वार्ता के दौरान प्रबंधन को कहा कि राजापुर मे हैवी ब्लास्टिंग के कारण भगतडीह स्थित जलमीनार क्षतिग्रस्त होने का खतरा मडरा रहा है। अगर जल मीनार क्षतिग्रस्त हो गया तो झरिया के हजारों लोगों के सामने पानी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। इस जलमीनार से तमाम झरिया क्षेत्र में पानी आपूर्ति किया जाता है। साथ ही प्रबंधन से प्रदूषण रोकने की भी मांग की।कहा कि प्रदूषण से पूरा झरिया त्राहिमाम है। प्रदूषण के कारण लोग बीमारियों का शिकार हो रहे हैं।उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को हैवी ब्लास्टिंग के चलते कोयरीबांध निवासी सुभाष दत्ता के घर का छज्जा गिर गया था। जिसके चपेट में उसके 9 वर्षीय पुत्र देवदत्ता घायल हो गया था। जो अभी भी रांची में इलाजरत है। उसका इलाज के साथ ही सुभाष के घर की मरम्मत भी किया जाए ।इस पर राजापुर पीओ विंध्याचल सिंह का कहना है कि हम परियोजना में हैवी ब्लास्टिंग नहीं करते हैं। वार्ता में बस्ताकोला महाप्रबंधक आर के सिंह ने राजापुर पीओ विंध्याचल सिंह को इसकी जांच करने का निर्देश दिया है। वार्ता में बस्ताकोला महाप्रबंधक आरके सिंह, राजापुर परियोजना पदाधिकारी विंध्याचल सिंह, कार्मिक प्रबंधक विनीत कुमार, एसके बक्शी, पीनाकी राय ,अनूप साव सहित अन्य थे.

दूसरी कक्षा के छात्र ने ईलाज के लिए लगाई मदद की गुहार

पीएमसीएच में किया गया ईलाज, फिर कर दिया रिम्स रेफर

झरिया- पीएमसीएच के डाॅक्टरों की थोड़ी सी लापरवाही का खमियाजा एक पांच साल के बच्चे व उसके परिजन को भुगतना पड़ रहा है। अब धनबाद पीएमसीएच से इस बच्चे को रांची के रिम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया है। लेकिन पिता सुभाष यादव के पास इतने भी रूपये नहीं है कि वे अपने बच्चे को रांची इलाज के लिए जाए।

विष्णू के पिता सुभाष यादव ने बताया कि खेलने के दरमियान घड़ी का बैटरी कान में चला गया। जिसके बाद आपाधापी में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। वहां डाॅक्टरों ने आॅपरेशन किया। जिसके बाद बच्चे को हाॅस्पिटल मेें ही रखा गया था। डाॅक्टरों ने पंद्रह दिन बाद फिर बुलाया। जब बच्चे को लेकर गया तो उसे फिर यह कहकर एडमिट कर लिया गया कि उसकी हालत ठीक नहीं है। एक दिन बाद यह कह दिया गया रांची रिम्स ले जाना होगा। यहां ईलाज संभव नहीं है। चिकित्सकों की यह बात सुनकर परिजन हताहत हो गए।

सुभाष किसी तरह से परिवार का भरन पोषण करते हैं। इधर, विष्णू के माता-माता के पास ईलाज के लिए रूपयों की व्यवस्था करना एक कठीन घड़ी है। वे स्थानीय लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। इधर, भाजयुमो जिला मीडिया प्रभारी बप्पी बाउरी बच्चे से मिलने पहंचे। बप्पी बाउरी ने कहा कि इस दिशा प्रयास शुरू कर दिया गया है। समाज में चंदा कलेक्ट किया जा रहा है ताकि बच्चे का ईलाज कराया जा सके। बप्पी ने कहा कि इस बच्चे के ईलाज के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

दूसरी कक्षा का छात्र है विष्णूः-

विष्णू दूसरी कक्षा का छात्र है। वह पास के ही राजकीयकृत मध्य विधालय परसाटांड़ में पढ़ता है। जब इस बाबत बच्चे से बात की गई तो उसने कहा कि वह आगे भी पढ़ना चाहता है। सुभाष का कहना है कि अगर थोड़े बहुत रूपये हो जाते तो रिम्स में ईलाज शुरू करवा देता।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published.