हमारे युवा आगे आएँ और ट्विटर फ़ेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय app बनायें ! मैं भी इन्हें join करूँगा- PM मोदी  

1 min read

हमारे युवा आगे आएँ और ट्विटर फ़ेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय app बनायें ! मैं भी इन्हें join करूँगा- PM मोदी  

NEWSTODAYJ:  चीन से सीमा विवाद को लेकर जिस प्रकार से देश में चीन और चीन के प्रोडक्ट को लेकर भारत के लोगों में आक्रोश है वहीँ इसी कड़ी डिजिटल स्ट्राइक कर चीन को और भी धो डाला हैl 59 चीनी एप को बंद करने के बाद देश में इस तरह के दुसरे विकल्प को लेकर लगातार युवा प्रयासरत हैl वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय ऐप बनाएं। मैं उन्हें ज्वॉइन करूंगा। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत ऐप इन्नोवेशन चैलेंज में ये बातें कही।  प्रधानमंत्री मोदी का बयान ऐसे वक्त में आया है जब सरहद पर चीन के साथ तनातनी के हालात हैं और भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इनमें से कई ऐप्स भारत में काफी लोकप्रिय थे।

ये भी पढ़े…

धनबाद : नाई समाज के हित में सोचते हुए स्पष्ट निर्देश दें मुख्यमंत्री – नाई समाज

पीएम मोदी ने चीन पर शिकंजा कसने की इसी कड़ी में भारतीय युवाओं से अपील की है वे खुद ट्विटर, फेसबुक और टिकटोक जैसे लोकप्रिय ऐप्स बनाएं। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे युवा आगे आएँ और ट्विटर फ़ेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय app बनायें !!! मैं भी इन्हें join करूँगा । प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में एक बहुत ही जीवंत तकनीक और स्टार्ट अप इकोसिस्टम है, जिसने भारत को पूरी दुनिया में गौरवान्वित की है।

 

युवाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में तकनीकी समाधान प्रदान करने में उत्कृष्टता हासिल की है। कोविड -19 महामारी ने एक बड़ा व्यवधान भी लाया है, ऐसे में हम रोजाना के जीवन में टेक्नोलॉजी का उपयोग ज्यादा कर रहे हैं। आजकल, हम होमग्रोन ऐप्स को नया बनाने, विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए स्टार्ट-अप और टेक इकोसिस्टम के बीच भारी रुचि और उत्साह देखा जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज, जब पूरा देश आत्मानिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम कर रहा है, तो इस प्रयास को गति और दिशा देने का यह अच्छा अवसर है। देश के युवा ऐसे ऐप्स डेवलप करें जो हमारी जरूरत और हमारे बाजार के मुताबिक हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.