शिक्षा परियोजना से जुड़े व्हाट्सएप ग्रुप में प्रस्तुत की जा रही है अश्लील सामग्री

1 min read

शिक्षा परियोजना से जुड़े व्हाट्सएप ग्रुप में प्रस्तुत की जा रही है अश्लील सामग्री

NEWSTODAYJ  बच्चों को लॉकडाउन में बेहतर शिक्षा मिल सके इसके लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था की गई हैl वहीँ लॉकडाउन में जिस व्हाट्सएप ग्रुप को बच्चों तक पाठन सामग्री पहुंचाने के लिए बनाया गया था उसी पर कुछ जिम्मेवार अश्लील सामग्री परोसने लगे। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद का व्हाट्सएप ग्रुप में धड़ाधड़ अश्लील वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की जाने लगीl आपको बता दें कि इस ग्रुप में राज्य के कई बड़े अधिकारी और महिला शिक्षा कर्मी भी जुड़ी हुई हैं। ऐसी नीच कार्य से हर कोई शर्मसार हो गया।

ये भी पढ़े

भारत में कोरोना संक्रमण का मामला 5 लाख के पहुंचा पार

इधर राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने लातेहार, गिरिडीह और बोकारो के तीन शिक्षाकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आदेश संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है।  उमाशंकर सिंह ने गुरुवार को जारी पत्र में कहा है कि शिक्षा की बेहतरी के लिए लॉकडाउन अवधि में व्हाट्सएप ग्रुप का संचालन कर राज्यस्तर पर दिशा-निर्देश और पाठ्य सामग्री मुहैया कराई जा रही है। इसमें महिला कर्मी भी ग्रुप में शामिल हैं। ऐसे में इस ग्रुप में अश्लील आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर डाली गई है जो अत्यंत चिंताजनक एवं खेद का विषय है। उन्होंने गिरिडीह, बोकारो और लातेहार के डीईओ से तीनों कर्मियों के विरुद्ध 24 घंटे के अंदर नियमानुसार वैधानिक, विभागीय एवं अनुशासनिक कार्रवाई करने के लिए संबंधित जिलों के उपायुक्त के समक्ष संचिका प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। साथ ही कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट तीन दिनों के अंदर  तलब की है।

ये भी पढ़े…

गलवान घाटी में देश के लिए शहीद होने वाले परिजनों को सरकारी नौकरी देगी नितीश सरकार

 

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के व्हाट्सएप ग्रुप डिजी-साथ में अश्लील तस्वीरें और वीडियो डालनेवाले कर्मचारियों की पहचान प्रभु कुमार पासवान प्रखंड साधन सेवी (महुआडांड़) लातेहार, कार्तिक कुमार कुशवाहा राजकीय मध्य विद्यालय करजीओ, गिरिडीह, और इंद्रजीत सिंह राजकीय मध्य विद्यालय ओलगाढ़ा, चास, बोकारो के रूप में की गई है। इन तीनों के विरुद्ध विभाग ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। जेईपीसी ने आरोपियों से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.