लातेहार:कोरोना टीकाकरण को लेकर समाहरणालय सभागार में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक आयोजित…

0

लातेहार:कोरोना टीकाकरण को लेकर समाहरणालय सभागार में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक आयोजित…

>>>कंटेटमेंट जोन के सभी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के कोरोना नेगेटिव हो जाने पर कंटेनमेन्ट जोन को हटाने को लेकर दिया निर्देश…

 

Capture 2021-07-28 22.36.12
Capture 2021-08-17 12.13.14 (1)
Capture 2021-08-06 12.06.41
Capture 2021-08-19 12.34.03
Capture 2021-07-29 11.29.19
Capture 2021-08-17 14.20.15 (1)
Capture 2021-08-10 13.15.36
Capture 2021-08-05 11.23.53
Capture 2021-09-09 09.03.26
Capture 2021-09-16 12.44.06

NEWSTODAYJ_लातेहार:-कोरोना संक्रमण के प्रसार के रोकथाम एवं कोरोना टीकाकरण को लेकर समाहरणालय सभागार में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त अबु इमरान ने की। बैठक में उपायुक्त अबु इमरान को सबसे पहले अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप के द्वारा आपदा प्रबंधन के विभिन्न एजेंडा के बारे जानकारी दी गई l जिसके बाद उपायुक्त के द्वारा बारी-बारी से महत्वपूर्ण एजेंडों पर विचार विमर्श के बाद पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया। बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में हो रहे टीकाकरण एवं इसके प्रगति के बारे उपायुक्त के द्वारा जानकारी ली गई जिसमें लक्ष्य के अनरूप टीकाकरण नहीं होने पर उपायुक्त के द्वारा नाराजगी व्यक्त किया गया एवं विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों ,एसडीओ,बीडीओ को 30 जून तक आबादी के 50 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने का टास्क सौंपा गया। उपायुक्त ने कहा कि लक्ष्य के अनरूप टीकाकरण नहीं होने पर संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों के खिलाफ जबावदेही तय करते हुए कारवाई की जाएगी। बैठक में उपायुक्त के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी,पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता,जिला बाल विकास परियोजना पदाधिकारी,कृषि पदाधिकारी एवं जेएसएलपीएस समेत सभी कार्यालय पदाधिकारियों को अपने अधीनस्थ सभी कर्मियों एवं उनके परिजनों का टीकाकरण करवाने का निर्देश दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारियों को ग्रामीणों को जागरूक करने एवं उनका प्राथमिकता के साथ टीकाकरण करवाने को लेकर निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें..लातेहार:मोबाइल वैक्सीनेशन वैन के द्वारा लगाये जा रहे निबंधन एवं कोरोना टीकाकरण कैंप में ऑन स्पॉट टीकाकरण

बैठक के दौरान उपायुक्त के द्वारा जिप अध्यक्ष एवं नगर पंचायत अध्यक्ष समेत जिले के सभी जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम है,उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों का सीधे जुड़ाव आमजनों से होता है ऐसे में आपसभी जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए लोगों का टीकाकरण करवाने में अपना योगदान दें । उपायुक्त अबु इमरान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का टीकाकरण सबसे प्रभावी उपाय है l कोरोना का टीका लेने से कोरोना संक्रमण का चेन टूटेगा और कोरोना का प्रसार रुकेगा l उपायुक्त ने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर अगर कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है तो ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर अविलंब नियम संगत कारवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाएं । बैठक के दौरान उपायुक्त के द्वारा जिले के ऐसे क्षेत्र जहां नेटवर्क सुविधा उपलब्ध नहीं है वैसे स्थानों को चिन्हित करते हुए वहां मोबाइल टीकाकरण वैन को भेजें एवं टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान उपायुक्त के द्वारा कोविड 19 की जांच एवं संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले व्यक्त्यिों के भी पहचान करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर बनाए गए कंटेनमेंट जोन की जानकरी ली गई एवं संक्रमण मुक्त हो चुके क्षेत्रों से कंटेनमेंट जोन से हटाने का अविलंब निर्देश दिया गया। बैठक में कोरोना संक्रमण के संभावित तीसरे लहर को लेकर तैयारी की भी समीक्षा की गई उपायुक्त ने कहा कि तीसरे लहर में बच्चों पर असर अधिक होने की संभावना है ऐसे में हमें सतर्क रहना पड़ेगा एवं इसके लिए पूरी तैयारी पूर्व में करनी होगी। बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर की संभावना को देखते हुए सदर प्रखंड के मननचोटाग में आदिम जनजजाति अस्पताल में पेडियाट्रिक आइसीयू निर्माण कार्य की जानकारी ली गई ।

यह भी पढ़ें..बिहार: कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी,24 घंटे में मिले महज 126 नए केस

बैठक में कोविड -19 के रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्रय किए गए उपकरणों एवं सामग्रियों की जानकारी ली गई l उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से उपकरणों एवं सामग्रियों के क्रय में हुये व्यय की विवरणी उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर हो रहे टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने एवं टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को सप्ताह के शुक्रवार,शनिवार एवं रविवार को विशेष अभियान चलाने एवं अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने प्रखंड अंतर्गत प्रतिदिन कम से कम 500 व्यक्तियों का टीकाकरण करवाने का निर्देश दिया l बैठक में अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा किया गया जिसके बाद उपायुक्त अबु इमरान ने पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। मौके पर उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा,अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप,डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह,सीएस डा संतोष श्रीवास्तव, डीटीओ संतोष सिंह,जिला खेल पदाधिकारी एस के सिंह,नोडल पदाधिकारी प्रीति सिन्हा,जिला समाज कल्याण पदाधिाकरी रेणू रवि मौजूद थी। जबकि जिप अध्यक्ष सुनीता कुमारी,नगर पंचायत अध्यक्ष सीतामणि तिर्की,एसडीओ शेखर कुमार,एसडीओ नीत निखिल सुरीन समेत जिले के सभी विभागीय पदाधिकारी जूम एप के माध्यम से बैठक में शामिल हुए*।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here