रांची:झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा हुई स्थगित….

1 min read

रांची:झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा हुई स्थगित….

NEWSTODAYJ_रांंची:कोरोना महामारी को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने चार मई से शुरू होने वाले दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. जैक ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए बताया है कि 1 जून को पुनः परिस्थिति को का आकलन करने के बाद ही अगली सूचना प्रकाशित की जाएगी.

जैक के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि जो भी परीक्षा की नई तिथि जारी की जाएगी इससे पहले 15 दिनों का अतिरिक्त समय बच्चों को परीक्षा की तैयारी के लिए दिया जाएगा. इससे पहले जैक ने कोरोना की वजह से पहले ही बोर्ड की प्रेक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी है.

मालूम हो कि CBSE ने भी दसवीं की परीक्षा और इंटर की परीक्षा फ़िलहाल स्थगित कर दिया है. झारखंड बोर्ड की परीक्षा को स्थगित करने को लेकर कई संगठनों ने जैक से मांग की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भी संज्ञान लेते हुए विभाग के साथ समीक्षा की और अब परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है.

विभागीय सूत्रों के अनुसार, परीक्षा की नई तिथि घोषित की जा सकती है ताकि बच्चों को भी भविष्य में और बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई परेशानी न हो सके और उन्हें अंकपत्र व प्रमाण पत्र भी दिया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.