• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में ऑपरेशन एक्सलेंश विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। पढ़ें पूरी खबर…….

1 min read

धनबाद।

बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में ऑपरेशन एक्सलेंश विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। पढ़ें पूरी खबर…….

धनबाद। भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के मानव संसाधन विकास विभाग, कल्याण भवन द्वारा कोयला भवन के तृतीय तल सभागार में 22 मई को ऑपरेशन एक्सलेंश विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री राकेश कुमार मुख्यालय के विभागाध्यक्षगण एवं क्षेत्रों के महाप्रबंधकगण तथा बीसीसीएल के नई पीढ़ी के अधिकारियों ने भाग लिया ।
उपरोक्त कार्यशाला में निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री राकेश कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि शारीरिक, मानसिक एवं अघ्यात्मिक रूप से फिट रहना चाहिए, प्रत्येक व्यक्ति को अपने अन्दर की प्रतिभा एवं क्षमता जानना चाहिए और अपने मूल्यों से संगठन के प्रति योगदान करना चाहिए । कंपनी का मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए ।

उक्त कार्यशाला में प्रोफेसर मनीष कुमार मुख्य वक्ता थे एवं उन्होंने कार्यशाला में प्रतिभागियों के साथ ैपग ैपहउं पर विस्तृत चर्चा की तथा और कई प्रमुख बिन्दु थे जो इंटरएक्टिव था और इसमें सिक्स सिग्मा, निर्णय लेने का प्रभाव, परिवर्तन प्रबंधन, परिवर्तनपूर्ण प्रभाव, एक संगठन में दक्षता और प्रभावशीलता, निर्णयों में भिन्नता, कुल गुणवत्ता प्रबंधन आदि जैसे विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई ।

उपरोक्त कार्यशाला का अर्थ कार्य में बाधा को सफलतापूर्वक दूर करना तथा सामान्य रूप से कंपनी के रूढ़िवादी दृष्टिकोण को तोड़ने में मदद की और इसका उद्देश्य मॉडन उपकरण और अवधारणाओं का उपयोग करके प्रगति और विकास प्राप्त करना तथा उन्होंने अधिकारियों को कहा कि हमलोगों को चाहिए कि समस्या को हल करने में अधिक समय न देकर बल्कि कंपनी द्वारा दैनिक कार्य पर जोर दें ताकि कंपनी द्वारा दिये गये लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके ।

उपरोक्त कार्यशाला में प्रोफेसर श्री मनीष कुमार ने कहा कि बाधा कार्य का हिस्सा है और इसे दूर किया जा सकता है । हमें प्राथमिकता तय करना होगा । उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि व्यक्ति का जीवन चुनौतियों और बाधा से भरा है, लेकिन इसे निरन्तर प्रयास द्वारा दूर किया जाता है और सफलता हासिल की जा सकती है तथा उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि कार्य में बाधा आने से घबराए नहीं बल्कि उसे डटकर सामना करें और सफलता प्राप्त करें ।
उपरोक्त कार्यशाला सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ और महाप्रबंधक (मानव संसाधन विकास) श्री आशुतोष द्विवेदी ने उपस्थित अधिकारियों को धन्यवाद दिये ।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें