बिहार में भीड़ ने बच्‍चा चोरी के नाम पर की दो लोगों की हत्या। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

पटना।

बिहार में भीड़ ने बच्‍चा चोरी के नाम पर की दो लोगों की हत्या। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

पटना। बिहार में बच्‍चा चोरी के नाम पर मॉब लिंचिंग की वारदातें थम नहीं रही हैं। शनिवार को आधी रात में फिर पटना में उन्‍मादी हिंसा देखने को मिली। उन्‍मादी भीड़ ने दो लोगों की जान ले ली। पटना के निकट दानापुर में आधी रात में लोगों ने बच्‍चा चोरी के नाम पर वारदात को अंजाम दिया। घटना में दो अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल है। वहीं पटना से सटे धनरुआ में भी एक व्‍यक्ति को भीड़ ने मार डाला। पिछले 48 घंटे में आधा दर्जन से अधिक मॉब लिंचिंग की वारदातें हुईं हैं।
दानापुर के रूपसपुर थाना क्षेत्र के चुल्हाईकचक और शबरीनगर में शनिवार की देर रात 11 बजे बच्चा चोर के आरोप में ग्रामीणों ने तीन लोगों की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें एक की मौत इलाज के दौरान अस्तपाल में हो गई। वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पाकर पहुंची रूपसपुर पुलिस के साथ भी लोगों ने हाथापाई करते हुए पुलिस वाहन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। बताया जाता है कि चुल्हाईकचक में देर रात करीब 11 बजे एक अधेड़ व दो युवक नहर किनारे रोड से पैदल जा रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने बच्चा चोर का शोर मचाते हुए तीनों को पकड़ लिया और घटना को अंजाम दिया। पुलिस को दिए बयान में पिटाई से जख्मी मशरख निवासी सुभाष और चंदन ने बताया कि दोनों साथ पटना में मजदूरी का काम करते हैं। देर रात 11 बजे बाजार से घर लौट रहे थे। इसी दौरान शबरीनगर के समीप कुछ लोग देखकर बच्चा चोर का मचाने लगे। देखते-देखते सैकड़ों लोग जुट गए और पिटाई कर दी। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।
उधर, पटना से सटे धनरूआ थाना क्षेत्र के कालीचक गांव में बच्चा चोर की अफवाह पर ग्रामीणों ने अधेड़ को पीट-पीटकर मार डाला। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। उनकी उम्र लगभग 45 वर्ष बताई जा रही है। शव बरामद कर लिया गया है। मृतक मानसिक रूप से अस्वस्थ थे।
पटना में शनिवार को ही धार्मिक प्रचार-प्रसार के लिए दिल्ली से आए दो पर्यटकों को उन्‍मादी भीड़ ने जबर्दस्‍त पिटाई कर दी। इसमें दोनों बुरी तरह घायल हो गए। बताया जाता है कि उनके साथ दो व्‍यक्ति और थे, लेकिन दोनों किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here