• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

धनबाद से देवघर नहीं शिफ्ट होगा SBI ज़ोनल ऑफिस विरोध के बाद प्रबंधन बैकफुट पर SBI  ….

1 min read

धनबाद से देवघर नहीं शिफ्ट होगा SBI ज़ोनल ऑफिस विरोध के बाद प्रबंधन बैकफुट पर SBI  ….

NEWS TODAY – धनबाद के लिए अच्छी खबर है। SBI ने फिलहाल DHANBAD ZONAL OFFICE को देवघर शिफ्ट करने के फैसले को स्थगित कर दिया है। एसबीआइ ने 1 जून 2020 से धनबाद जोनल ऑफिस को बंद कर देवघर शिफ्ट करने का निर्णय लिया था। इस निर्णय का यहां के व्यवसायी और जनप्रतिनिधि विरोध कर रहे थे। धनबाद के व्यवसायी SBI के फैसले के विरोध में खाता बंद करने का अभियान चला रहे थे। राजनीतिक स्तर पर SBI से फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की जा रही थी। इसके बाद SBI ने अपना फैसला बदलने का निर्णय लिया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का जोनल कार्यालय धनबाद में ही रहेगा। इसका निर्णय पटना स्थित सीजीएम कार्यालय द्वारा ले लिया गया है। जोनल ऑफिस पहली जून से देवघर स्थानांतरित किया जाना था। जोनल ऑफिस स्थानांतरण के एसबीआइ के निर्णय का धनबाद व्यापक विरोध किया जा रहा था। व्यावसायिक संगठनों समेत जनप्रतिनिधियों ने भी इस पर कड़ा विरोध दर्ज कराया था। आखिरकार उनकी एकता रंग लाई।

ये भी पढ़े…

कोयलांचल धनबाद के शहरी क्षेत्र में भी उद्योगों को सशर्त खोलने की दी गई इजाजत-उपायुक्त

एसबीआइ जोनल ऑफिस का स्थानांतरण रद होने की जानकारी देते हुए विधायक राज सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय तक बैंक के निर्णय का विरोध दर्ज कराया गया था। वित्त मंत्री एसबीआइ चेयरमैन सीएनबीसी को भी उन्होंने पत्र लिखा था। पीएमओ ने एसबीआइ मुख्यालय मुंबई से इस संबंध में जानकारी मांगी। इसके बाद चेयरमैन रजनीश कुमार ने सीजीएम पटना मुकुल गोयल से रिपोर्ट तलब की। अधिकारियों ने जांच के बाद धनबाद को ही जोनल कार्यालय के लिए सबसे माकूल बताया। इसके बाद सीजीएम कार्यालय ने बुधवार को इसके स्थानांतरण की योजना रद कर दी।विधायक राज सिन्हा के मुताबिक उन्होंने पूर्व वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा को भी पत्र लिखा। उन्हें बताया कि धनबाद बड़ा व्यावसायिक केंद्र है और जोनल कार्यालय के लिए सबसे मुफीद शहर है। पूर्व वित्त राज्य मंत्री ने भी एसबीआइ अधिकारियों से बात की व कार्यालय स्थानांतरित करने के निर्णय को गलत बताया।

इस कार्य में धनबाद का तमाम  जनमानस स्वबाकवूद में भी पत्राचार सोशल मीडिया प्रिंट मीडिया इत्यादि साधनों  से भारी विरोध प्रकट कर रहा था। फेडरेशन ऑफ धनबाद ज़िला चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने कहा है कि SBI  कार्यालय का स्थानांतरण रुकना औद्योगिक दृष्टिकोण से धनबाद की जनता के लिए आंतरिक सुकून के समान है। इस कार्य को अंजाम देने में धनबाद की तमाम जनताए सभी 55 चेम्बरो ने अभूतपूर्व योगदान दिया है। इस वैश्विक महामारी को झेलने एवं लॉकडाउन के समय में भी सभी लोगो के द्वारा पत्राचारए सोशल मीडियाए प्रिंट मीडिया इत्यादि साधनों संघर्ष में साथ देने के लिए बधाई दी है। वही जिले के जेएमएम नेताओं ने भी DHANBAD ZONAL OFFICE को देवघर शिफ्ट करने के फैसले को स्थगित करने पर राज्य के मुख्या मंत्री और जिला प्रशासन को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें