डीएवी स्कूल में पद अलंकरण समारोह का आयोजन, छात्रों को सिखाया जा रहा है नेतृत्व क्षमता का गुर। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…….

धनबाद।

डीएवी स्कूल में पद अलंकरण समारोह का आयोजन, छात्रों को सिखाया जा रहा है नेतृत्व क्षमता का गुर। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…….

धनबाद। धनबाद के कोयला नगर स्थित डीएवी स्कूल में आज पद अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सीआईएसएफ के डीआईजी थे। वहीं कार्यक्रम में दर्जनों बच्चों को विभिन्न पदों के लिए चयनित किया गया और छात्रों को उनके दायित्वों का बोध कराया गया। उक्त अवसर पर छात्रों को मेडल लगाकर सम्मानित किया गया। वहीं कार्यक्रम से पूर्व छात्रों द्वारा जल शक्ति अभियान के तहत एक जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया। बताते चलें कि जागरूकता कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक किया। उक्त अवसर पर सीआईएसएफ के डीआईजी ने कहा कि डीएवी विद्यालय प्रबंधन के तरफ से बच्चों को बहुत अच्छे संस्कार दिए जा रहे हैं। सभी बच्चों को अलग अलग दायित्व देकर उन्हें समाज में नेतृत्व करने के लिए उनकी हौसला अफजाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अंदर नेतृत्व क्षमता भरा जा रहा है।यही बच्चे बड़े होकर देश के लिए काम करेंगे इसमें कोई शक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने डीएवी स्कूल प्रबंधन की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि महज 600 बच्चों के साथ शुरू हुई कारवां अब 6000 में तब्दील हो गई है और यहां के बच्चे पढ़ाई करके बाहर निकलने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में जाकर अपना और अपने परिवार के साथ साथ अपने विद्यालय का भी नाम रोशन कर रहे हैं जो कि सराहनीय बात है।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here