झाविमो ने निकाली पीएमसीएच बचाओ यात्रा के तहत मोटरसाईकिल रैली, अगले चार दिनों तक निकलेगी रैली। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…..

धनबाद।

झाविमो ने निकाली पीएमसीएच बचाओ यात्रा के तहत मोटरसाईकिल रैली, अगले चार दिनों तक निकलेगी रैली। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…..

धनबाद। पीएमसीएच की दिनों-दिन बद से बदतर होती स्थिति में सुधार को लेकर झारखंड विकास मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी सह को-ऑर्डिनेटर कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय के नेतृत्व में आज पीएमसीएच बचाओं यात्रा के तहत मोटरसाईकिल रैली निकाली गई। उक्त रैली स्थानीय रणधीर वर्मा चौक से निकलकर शहर के विभिन्न हिस्सों में होते हुए पुनः रणधीर वर्मा चौक पहुंच कर समाप्त हुई। बताते चलें कि झाविमो द्वारा पीएमसीएच बचाओ यात्रा के तहत आज 26 अगस्त से 30 अगस्त तक पांच दिनों तक लगातार मोटरसाईकिल रैली निकालकर लोगों को पीएमसीएच की बदतर स्थिति के बारे में अवगत कराया जायेगा। उक्त रैली के माध्यम से झाविमो यह मांग कर रही है कि पीएमसीएच के डॉक्टरों द्वारा मरीजों की ईलाज-पर्ची में लिखी गयी सारी दवाईयां (जीवनरक्षक, सर्पदश (एंटी वेनेम) एवं कुत्ते के काटने की दवाई (एंटी रैबीज) एवं अन्य) पीएमसीएच के औषधि काउंटर पर आसानी से मिलें, इसे पूर्णरूपेण सुनिश्चित किया जाए।
रक्त बैंक में सभी ग्रुपों के ब्लड की उपलब्धता ऑनलाईन सुनिश्चित की जाय और इसकी कालाबाजारी पर रोक लगायी जाय।
प्रबंधन एवं जिला प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया जाय कि यहां के डॉक्टरों द्वारा लिखे गये प्रत्येक जांच की व्यवस्था पीएमसीएच में ही आसानी से संपन्न हो सके।
साफ-सफाई की व्यवस्था पूरी तरह दुरूस्त होनी चाहिए ताकि वहां रहनेवाले मरीजों और उनके साथ में आनेवाले लोग किसी भी संक्रमण से बचे रहें।
एक शिकायत-निवारण एवं तत्काल सहायता केंद्र की व्यवस्था की जाय, जिससे ईलाजरत मरीजों व उनके परिजनों के शिकायतों का अविलंब निवारण सुनिश्चित हो सके। ऐसा नहीं होने पर जिला प्रशासन द्वारा इसे अपने संज्ञान में लेकर इस पर तत्काल कार्रवाई किया जा सके।
सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए, ताकि अवांछित एवं असामाजिक तत्वों की आवाजाही को रोकी जा सके और साथ ही अस्पताल परिसर में लावारिस कुत्तों के प्रवेश पर रोक लगायी जाय।
उक्त विभिन्न मुद्दों को लेकर झाविमो द्वारा यह रैली आज से लगातार पांच दिनों तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में निकाली जायेगी।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here