NEWSTODAYJ_दीपावली के त्योहार पर हर घर में मिठाई खरीदी जाती है. चार सौ रुपये किलो, आठ सौ रुपये किलो, हजार से 15 सौ रुपये किलो मिठाई के दाम तो आम हैं, लेकिन अगर आप से कहा जाए कि 25 हजार रुपये किलो वाली मिठाई, तो आप इसे सपना मत समझिए, ये हकीकत है. जी हां, अहमदाबाद में ऐसी मिठाई बिक रही है जिसकी कीमत 25 हजार रुपये किलो है.

 

25 हजार रुपये किलो वाली भी मिठाई

25 हजार रुपये किलो मिठाईइस साल भले ही मिठाई के दाम 10 से 15 फीसदी तक बढ़े हैं, लेकिन लोग मिठाई खरीद रहे हैं. अहमदाबाद के लोग 25 हजार रुपये प्रति किलो वाली मिठाई भी खरीद रहे हैं. एक मिठाई की दुकान पर गोल्डन पिस्ता बॉल (Golden Pistachio Ball) और गोल्डन पिस्ता डिलाइट (Golden Pistachio Delight) 25,000 रुपये प्रति किलो बिक रही है. दुकान के मालिक जय शर्मा ने बताया कि इस वर्ष विशेष रूप से गोल्डन पिस्ता नौजा डिलाइट नाम की मिठाई के साथ-साथ गोल्डन पिस्ता बॉल भी तैयार की गई है. इस मिठाई में गोल्डन फॉयल और 24 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़े….जरा हटके:पेट्रोल पंप मालिक के घर जन्मी बेटी तो मालिक ने फ्री में बांटा पेट्रोल

 

मिठाई में सबसे महंगे सूखे मेवे नौजा अन्य ड्राई फ्रूट्स और ममरा बादाम का भी इस्तेमाल किया जाता है. मिठाई में इस्तेमाल किया गया ड्राई फ्रूट ईरान, इराक और अफगानिस्तान से आता है और इसकी कीमत करीब ₹6 हजार प्रति किलो है.पैकिंग शानदार, तुर्की से आए कारीगर ने तैयार की मिठाईपैकिंग भी शानदारपैकिंग भी शानदारइन मिठाइयों की पैकिंग भी शानदार है. इनके लिए खास तरह के ज्वेलरी बॉक्स तैयार किए गए हैं. इस मिठाई को बनाने के लिए तुर्की के कारीगर (Chefs from Turkey) बुलाए गए थे. यह मिठाई करीब 2 महीने तक खराब नहीं होती है. इन मिठाइयों की बड़े कारोबारियों और नेताओं के बीच अच्छी डिमांड है. करीब 10 लाख की मिठाई बिक भी चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *