• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

गिरिडीह के राजेश”अभागा” का चरित्र अभिनेता के रूप में होगा फ़िल्मइंडस्ट्री में प्रवेश

1 min read

न्यूज टुडे

झारखंड बिहार


फ़िल्म का पांचवां पोस्टर हुआ जारी

प्लेटफार्म नम्बर-2″ से करेंगे गिरिडीह के राजेश”अभागा” चरित्र अभिनेता के रूप में फ़िल्मइंडस्ट्री में प्रवेश

फ़िल्म में मुख्य खलनायक के रूप में दिखेंगे राजेश

फ़िल्म चालु अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह में होगी रिलीज।

रांची। झारखण्ड प्रदेश के कस्बाई शहर गिरिडीह के राजेश अभागा” भोजपुरी फ़िल्म “प्लेटफार्म नम्बर-2” में पहली बार रुपहले पर्दे पर खलनायक के रूप में दिखेंगे।

फ़िल्म को मुम्बई सेंसर बोर्ड ने प्रमाणपत्र देकर उसे प्रदर्शन हेतु पारित कर दिया है।

इसी माह के तीसरे सप्ताह में फ़िल्म आपके नजदीकी सिनेमा घरों में दिखेगी।
गुरुवार को फ़िल्म की पांचवीं पोस्टर मुम्बई में जारी किया गया। जिसे लोगों ने काफी सराहा है।

मुंबई की ब्लू भर्ज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस पहली भोजपुरी फ़िल्म से जंहा नवोदित अभिनेता राहुल सिंह और रेशमा शेख की एक नयी जोड़ी फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रख रही है, वंही फ़िल्म में मुख्य खलनायक की भूमिका के साथ 36 वर्षों से थियेटर की दुनियां से जुड़े रहे राजेश “अभागा” भी फ़िल्म इंडस्ट्रीज में प्रवेश करेंगे।

बहुआयामी प्रतिभा के धनी राजेश”अभागा” अबतक 200 नाटकों में छोटी-बड़ी किरदारों  का निर्वहण किया है।

अभिनय के साथ इन्होंने 50 से अधिक नाटकों का निर्देशन और दर्जनाधिक नाटकों का लेखन भी किया है। अखिल भारतीय स्तर की नाट्य प्रतियोगिताओं में इन्होंने कई पुरस्कार भी प्राप्त किया है।

जिनमे बेस्ट एक्टर, बेस्ट करेक्टर, बेस्ट कॉमेडियन, बेस्ट स्क्रिप्ट राइटर और बेस्ट डायरेक्टर के पुरस्कार शामिल हैं।   थियेटर की दुनियां में अपनी एक अमिट पहचान कायम करने वाले राजेश”अभागा” वर्ष 1991 से मेन स्ट्रीम की पत्रकारिता से भी जुड़े हैं। कई पत्र-पत्रिकाओं के लिए उन्होंने काम किया है,जो अब भी जारी है।

मूलतः बिहार प्रदेश के बांका जिले के चान्दन (नावाडीह) के रहने वाले राजेश का जन्म और शिक्षा दीक्षा गिरिडीह में ही हुई है। बचपन से ही नाटक के प्रति इनकी रूचि ने इन्हें गिरिडीह से फ़िल्मी दुनियां की ओर रुख करा दिया है।

नाट्य अभिनय व पत्रकारिता के साथ राजेश भोजपुरी व हिन्दी फिल्मों में भी अभिनय कर रहे हैं। इन्होंने अब तक दो भोजपुरी और दो हिन्दी फिल्मों में अभिनय किया है। जिनमे एक हिन्दी और दो भोजपुरी फिल्मों में यह खलनायक की भूमिका में दर्शकों को दिखेंगे। जबकि एक हिंन्दी फिल्म में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में नज़र आयेंगे।

अपने नाम के साथ “अभागा” शब्द जोड़े जाने के बावत राजेश बताते हैं कि रंगकर्म से जुड़ने के बाद वर्ष 1985 में उन्होंने अपने नाम के साथ “अभागा” शब्द को जोड़ लिया है। जिसका शाब्दिक अभिप्रायः उनके अनुसार  ‘अ’ – अन्याय के खिलाफ लड़ने वाला।  ‘भा’ – भाग्य पर आशान्वित नही रहने वाला और ‘गा’ – गाजर मूली सा भाइयों को कटता देख प्रतिकार करने वाला है।

डॉ राबिन्स कुमार सिन्हा के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म की निर्माता रेशमा शेख हैं जबकि सह निर्माता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह और डॉ नज़मा शेख हैं। पूरी तरह से  सामाजिक पृष्ठभूमि पर आधारित इस फ़िल्म की कथा-पटकथा राहुल कुमार की है। फ़िल्म का छायांकन अधीर राज ने किया है तो इसे संगीत से महेश दास और साजन कुमार की जोड़ी ने सजाया है।
फ़िल्म के सात कर्णप्रिय गानों को इंदु सोनाली, खुसबु उत्तम, अलका झा, रंजीता सिन्हा, मुकेश हंसमुख, साजन कुमार ने स्वरबद्ध किया है।

फ़िल्म में नवोदित हीरो राहुल सिंह और हीरोइन रेशमा शेख व राजेश “अभागा” के अलावे हास्य अभिनेता के के गोस्वामी, बालेश्वर सिंह, आइटम क्वीन सीमा सिंह, मुन्ना बिहारी, अखिलेश चोरसिया, महेश अमन समेत रंगमंच से जुड़े कई अन्य कलाकार शामिल हैं।

रखे आप को आप के आस पास के खबरों से आप को आगे,newstodayjharkhand.com watsaap9386192053

Leave a Reply

Your email address will not be published.