कांडी प्रखंड कार्यालय में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर बैठक। पढ़ें पूरी खबर……….

गढ़वा।

कांडी प्रखंड कार्यालय में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर बैठक। पढ़ें पूरी खबर……….

(संवाददाता-विवेक चौबे)
गढ़वा : जिले के कांडी प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को लेकर बैठक कर समीक्षा गई। बैठक की अध्यक्षता-प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-गुलाम समदानी व अंचलाधिकारी-राकेश सहाय ने की।बैठक में सभी कर्मचारी,सभी किसान मित्र व कृषि समन्वय समिति ने भाग लिया।पंचायत वार कृषि आशीर्वाद योजना में ऑनलाइन आवेदन के बारे में चर्चा की गई।वहीं किसान मित्र व रैयत की बात समन्वय समिति में आवाज उठाई गयी की राजस्व कर्मचारी किसानों के आवेदन लेने में हम लोगों से सहयोग नहीं ले रहे हैं।अभी भी समस्त किसानों का आवेदन नहीं लिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का किसानों के खाते में गए हुए पैसे की सूची उपलब्ध कराने को भी कहा गया।इन सभी बातों पर ध्यान देते हुए अंचलाधिकारी-राकेश सहाय ने कहा कि हमारे अंचल से 10131 किसानों को इसका लाभ देना है, जो कि अभी तक 6000 ऑनलाइन हो चुका है।बाकी बचे हुए सभी योग्य लाभुकों का भी आवेदन की अनुशंसा कर सभी किसानों को इसका लाभ शीघ्र दिलवाया जाएगा।प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-गुलाम समदानी ने कहा कि सभी कर्मी,सभी किसान मित्र व समन्वय समिति आशीर्वाद योजना के लिए कार्य करें।इसका लाभ सभी को दिया जाएगा।वहीं बिस सूत्री अध्यक्ष-रामलला दुबे ने सभी आवेदन की पंचायत वाइज समीक्षा करते हुए कहा कि अभी तक जिन किसानों के खाते में पैसा जा चुका है,इसकी सूची हर हाल में उपलब्ध कराया जाए। बाकी बचे सभी किसानों का आवेदन युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए प्रखंड के सभी किसानों के खाते में पैसे डलवाया जाए।अगर कोई भी पदाधिकारी लापरवाही बरतता है,तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी।मौके पर-विधायक प्रतिनिधि-अजय सिंह,सीआई केरकेट्टा ,कर्मचारी- राजेश त्रिपाठी ,इंद्रेश्वर बैठा, सतीश यादव, किसान मित्र-भोला मेहता, मिथलेश पांडेय, राजेश यादव, विनय यादव, लखन चंद्रवंशी,सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here