उपायुक्त ने आश्रम आवासीय विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, शिक्षा की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आना चाहिए-उपायुक्त मुकेश कुमार

(बोकारो)

उपायुक्त ने आश्रम आवासीय विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, शिक्षा की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आना चाहिए-उपायुक्त मुकेश कुमार..!

(ब्यूरो चीफ-बबलु कुमार)
गोमिया। बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने गोमिया प्रखंड के अंतर्गत तुलबुल में अवस्थित आश्रम आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल की आवश्यक सुविधाओं का जायजा लेते हुए विद्यार्थियों से पठन-पाठन की गुणवत्ता को लेकर सवाल-जवाब किया। इसी दौरान उन्होंने कई बच्चों से किताब को पढ़वाकर शिक्षा की गुणवत्ता का बारीक निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों से स्कूल में आवासन के लिए सभी आवश्यक आधारभूत सुविधाओं जैसे मेस, बेड आदि की उपलब्धता और गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के उपरांत विद्यार्थियों से बात करते हुए उन्होंने सभी बच्चों को फिट रहने के लिए सुबह या शाम में कोई भी खेल खेलने के लिए भी प्रेरित किया, ताकि उनका मानसिक विकास के साथ शारीरिक विकास नियमित रूप से हो।इसके अलावा उन्होंने सभी उपस्थित शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता को उच्च कोटि का रखने को कहा है। उन्होंने सभी शिक्षकों को कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आना चाहिए क्योंकि यह बच्चे ही देश का भविष्य है। इसलिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए इन बच्चों को उच्च क्वालिटी कि शिक्षा देना सभी शिक्षकों का अपने देश के प्रति कर्तव्य है।
इस निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा, डीपीएलआर पशुपति नाथ मिश्र, अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो तेनुघाट प्रेम रंजन, गोमिया की प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमति मोनी कुमारी, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी विकास कुमार हेम्ब्रम सहित कई पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here