WORLD CORONA UPDATE – वैश्विक स्तर पर कोरोना का आंकड़ा 1.59 करोड़ के पार-6.42 लाख से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

वैश्विक स्तर पर कोरोना का आंकड़ा 1.59 करोड़ के पार-6.42 लाख से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

  • पूरी दुनिया में 97.24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं
  • दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में

NEWSTODAYJ– वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.59 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.42 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 97.24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 42.28 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.48 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 23.48 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 85 हजार से ज्यादा की जान गई है।

ये भी पढ़े…

BIG CORONA NEWS – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमित हुए ,संपर्क में आए लोगो को कोरोना टेस्ट कराने की अपील की

रूस में भी 8 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 13 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए रिकॉर्डतोड़ टेस्टिंग हो रही है और दुनियाभर में अमेरिका तथा रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार शुक्रवार को देश में 4.20 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.58 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here