Weather Jharkhand : झारखंड में एक बार फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती…

0
न्यूज़ सुने

Weather Jharkhand : झारखंड में एक बार फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती…

NEWSTODAYJ रांची : झारखंड की राजधानी रांची में मौसम अब ज्यादा सर्द होने रहा है।बीते बुधवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं।कई इलाकों में कोहरे की वजह से लोगों का निकलना भी मुश्किल हो रहा है। कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है।हालांकि बताया जा रहा है कि बूंदाबांदी से तापमान में कोई खास अंतर नहीं आया है। फिर भी 10 जनवरी तक बादल छाए रहने का अनुमान है। इसके बाद तापमान में और गिरावट हो सकती है, जिससे 12 जनवरी और उसके बाद सर्दी और बढ़ेगी।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : जमादार ने छुट्टी देने के बहाने एक महिला पुलिसकर्मी के साथ अश्लील हरकत करने लगा , महिलाकर्मी ने शोर मचाने लगी…

इसको लेकर लोगों काे अलर्ट भी किया गया है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 10 जनवरी तक रांची सहित आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे।इतना ही नहीं कुछ इलाकों में बारिश तो कुछ में हल्की बूंदाबांदी भी होने के आसार हैं।बताया जा रहा है की उत्तर भारत से आ रहे हैं पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऐसी स्थिति बनी है। इसके कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज नहीं होगी, लेकिन दस जनवरी के बाद ठंड बढ़ सकती है।बीते बुधवार को रांची का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े…Tripartite agreement : झारखंड सरकार ने केन्द्र सरकार, RBI के साथ हुए त्रिपक्षीय समझौते से बाहर आने का फैसला किया…

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड के ऊपर अरब सागर से आ रहे साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर पिछले बुधवार से है।इसके कारण दिनभर बादल छाए रहे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई।10 तक मौसम में कोई खास बदलाव होने का अनुमान नहीं है, लेकिन 12 जनवरी से रांची सहित पूरे झारखंड में एक बार फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।जिस वजह से एक बार और ठंड बढ़ने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here