Various problems : सांसद ने की कोयला मंत्री से मुलाकात, विभिन्न समस्याओं को रखा…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Various problems : सांसद ने की कोयला मंत्री से मुलाकात, विभिन्न समस्याओं को रखा…

NEWSTODAYJ रांची : संजय सेठ ने शनिवार को नई दिल्ली में केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी से मिलकर रांची लोकसभा के अंतर्गत विभिन्न समस्याओं को रखा।सांसद सेठ ने कहा कि सीसीएल के द्वारा रांची और इसके आस पास के क्षेत्रों में कोयला उत्खनन का काम किया जाता है। इन क्षेत्रों की जो भी समस्याएं है उसका समाधान करना सीसीएल की जिम्मेवारी है।

यह भी पढ़े..Bihar Assembly Elections : झारखंड सीएम रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव से की मुलाकात , बिहार चुनाव को लेकर हुई चर्चा…

रांची के विद्यार्थियों व साहित्य प्रेमी नागरिकों के लिए वर्तमान में रांची में सीसीएल के द्वारा गांधीनगर में एक आधुनिक और व्यवस्थित लाइब्रेरी खोली जाए, जिसमें कम से कम 100 लोगों की बैठने की अच्छी व्यवस्था हो। इसके साथ ही प्रतियोगी छात्र छात्राओं व साहित्य में रुचि रखने वाले वैसे नागरिकों के लिए जन उपयोगी पुस्तको की व्यवस्था की जाए।इसकी स्थापना से स्थानीय नागरिकों एवं छात्र छात्रों के कल्याण के लिए बहुत ही उपयोगी होगा।

यह भी पढ़े…Murder : पत्थर से कुचल कर युवक की हत्या , चार दिनों से लापता थे शव , जांच में जुटी पुलिस…

इससे रांची में रहकर अध्ययन करने एवं प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे छात्रों को इसका लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि खलारी में पूर्व में सीसीएल के द्वारा केंद्रीय विद्यालय का संचालन किया जाता था। वह विगत 10 वर्षों से बंद पड़ा है। सीएसआर के महत्वपूर्ण कार्य में शिक्षा भी शामिल है। इतने लंबे समय से विद्यालय का बंद रहना कहीं न कहीं सीसीएल की उदासीनता को दर्शाता है।

यह भी पढ़े..Killers arrested : सिर कटा धर और फिर एक सितम्बर को मिले सिर मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी , SP ने की खुलासा…

स्थानीय जनता की आवश्यकता व लोक कल्याण को ध्यान में रखते हुए एक समिति गठित कर अविलंब विद्यालय का संचालन प्रारंभ किया जाए।कोयला खदान में जमें पानी का सिंचाई में उपयोग हो तथा लोगों तब स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध हो सके। इसके लिए दीर्घ कालीन योजना बनाई जाए। सीएसआर और वेलफेयर फंड से खलारी को प्रदूषण मुक्त और उच्च नागरीय सेवा मिले जिससे शहर का विकास हो यह सुनिश्चित की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here