Unbearable Family : इनका गम जब देखा तो , अपना गम मै भूल गया , सरकारी लाभों से वंचित…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Unbearable Family : इनका गम जब देखा तो , अपना गम मै भूल गया , सरकारी लाभों से वंचित…

  • कैमरे में कैद सात छोटे नंग धड़ंग बचे देखे जा सकते है जिनके शरीर पर नाम मात्र कपड़े है।
  • पलामू के नौड़ीहा व पाटन के बीचों बीच चेतमा के नजदीक बजराही नामक स्थान में रहता है ये परिवार।

NEWSTODAYJ : पलामू (रिपोर्ट : निरंजन सिन्हा) गांव का घर गिर जाने के बाद , पिछले दो वर्षो से गांव से करीब तीनो किलोमीटर दूर घने जंगलों के बीचों बीच सात बच्चो के साथ किसी और के बने बनाए कच्चे व जर्जर मकान में,जहा दूर दूर तक कोई घर नहीं,बिजली नहीं ,सड़क नहीं, गंदे पोखरे का पानी व कचा पका भोजन खा कर गुजर बसर कर रहा लाल बिहारी सिंह के परिवार की स्थिति देख हमारी तरह कोई भी सोचने को मजबुर हो जाए.

कैमरे में कैद सात छोटे नंग धड़ंग बचे देखे जा सकते है जिनके शरीर पर नाम मात्र कपड़े है।लाल बिहारी सिंह की पत्नी बताती है कि एक वर्ष पूर्व एक बड़ी पुत्री की शादी गांव वालो ने आपसी सहयोग से करा दी है।

यह भी पढ़े…Eid al-Adha 2020: बकरीद के दिन नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी क्यों देते हैं पूरा पढ़े पुरानी यादें ताजा करें…

पति अधिकतर नशे में होता है व थोड़ा बहुत चरवाही कर कुछ पैसे कमा लेता है।पलामू के नौड़ीहा व पाटन के बीचों बीच चेतमा के नजदीक बजराही नामक स्थान में रहता है ये परिवार।लाल बिहारी सिंह नौडीहा प्रखंड के खौरादोहर निवासी स्व गोरखनाथ सिंह का पुत्र है।पहले लोग गांव में ही रहते थे बाद में घर गिर गया।

सरकार की एक जनकल्याणकारी योजना के तहत इनका राशन कार्ड तो है लेकिन एक वर्ष पूर्व आवास में नाम आने के बाद भी नहीं मिल पाया।वहीं जॉब कार्ड भी है लेकिन कोई लाभ नहीं मिल पा रहा।ये परिवार जहा रह रहा है वहा दिन के उजाले में जाने पर भी हमें असहज महसूस हो रहा था और ये दो वर्षो से दिन रात यही गुज़ार रहे है।

ऐसे में यदि अगर रात में कोई आपात स्थिति आन पड़े तो शहर पहुंचने में घंटो लगेंगे।मोबाइल जैसी आधुनिक चीजों से तो अब तक इनका पाला ही नहीं पड़ा। खैर हमसे जितना बन पड़ा हमने इनकी आर्थिक मदद की और ये सोचते हुए वहा से निकले की इनके सामने हमारी तकलीफ भला क्या है।

यह भी पढ़े…Corona Update India : देश मे एक दिन में आए रिकॉर्ड 56 हजार नए केस, देश में संक्रमितों की कुल संख्‍या 17 लाख के करीब…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here