Two thieves arrested : बिजली तार चोरी कांड का हुआ उद्घभेदन, दो चोर गिरफ्तार , लाखों रुपए मूल्य के बिजली के तार बरामद…

0
न्यूज़ सुने

Two thieves arrested : बिजली तार चोरी कांड का हुआ उद्घभेदन, दो चोर गिरफ्तार , लाखों रुपए मूल्य के बिजली के तार बरामद…

NEWSTODAYJ रामगढ़ : जिले की रजरप्पा पुलिस ने बिजली तार चोरी कांड का उद्भेदन कर दिया है। इस अपराध में शामिल दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही चोरी के तार को भी रांची से बरामद कर लिया गया है। शनिवार को एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रजरप्पा थाना क्षेत्र में गोला-रांची ट्रांसमिशन लाइन में घोरनाटोंगरी गांव के पास अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए मूल्य के बिजली के तार चोरी कर लिए थे।

यह भी पढ़े…Covid19 Test : कोविड 19 के जांच के दौरान जमकर हंगामा कोल कर्मी के नाक से निकला खून…

इस क्षेत्र में सेव इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के द्वारा डीवीसी के 220केवी गोला-रांची ट्रांसमिशन लाइन का काम किया जा रहा था। 26 जुलाई को रात में चोरों ने कुदू महतो के घर के पास से टावर संख्या 12/2 से 12ए/0 तक के बीच के तार चोरी कर लिए थे। इस मामले में कंपनी के सुपरवाइजर शेख रुहुल अमीन के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस मामले में रजरप्पा थाना प्रभारी विनोद कुमार मुर्मू ने छापेमारी कर चोरी गए बिजली के तार को रांची जिले के रातू थाना क्षेत्र अंतर्गत सिमलिया गांव निवासी जाकिर अंसारी की कबाड़ी दुकान से बरामद किया।

यह भी पढ़े…Land grab charge : दो पक्षों के बीच जमकर विवाद धोखाधड़ी कर जबरन जमीन हथियाने का आरोप…

साथ ही प्राथमिकी अभियुक्त रांची जिले के कुडू निवासी जाकिर अंसारी को रांची जिले के कांड संख्या 91/20 से रिमांड पर लाया गया। पुलिस ने इस मामले में शामिल बुढ़मू थाना क्षेत्र के जाकिर खान उर्फ ठुपूआ को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि जाकिर खान ने चोरी के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उसके मोबाइल की सीडीआर से अन्य अपराधियों की शिनाख्त हुई। इसके बाद पुनदाग थाना क्षेत्र के लावातू निवासी अहमद रजा उर्फ राजू को भी गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़े…Coronavirus Test : अधिकारियों के सामने सोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ाई गयी Covid19 टेस्ट में ,कुल 650 जांच हुई , 6 करोना पोजेटिव पाए गए…

जाकिर खान का रहा है आपराधिक इतिहास
एसपी ने बताया कि जाकिर खान का आपराधिक इतिहास रहा है। वह आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, सीएलए एक्ट में भी वांछित रहा है। जाकिर ने भदानीनगर ओपी क्षेत्र के अलावा रांची जिले के बुढ़मू और मांडर थाना में भी कई अपराधों को अंजाम दिया है। उसके सहयोगी अहमद रजा उर्फ राजू को रांची पुलिस ने लोहा चोरी के मामले में इसी वर्ष जेल भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here