The road is deadly : रेलवे क्रोसिंग से बैंक मोड़ तक सड़क हुआ जानलेवा, जिम्मेदार मौन…

1 min read

The road is deadly : रेलवे क्रोसिंग से बैंक मोड़ तक सड़क हुआ जानलेवा, जिम्मेदार मौन…

  • इतना बडा गड्ढा हो गया है जहां हर समय बडे हादसे का खतरा बना हुआ है। बता दें कि यह गहरा गड्ढा स्थानीय लोगों के लिए भी मुसीबत बनता जा रहा है।
  • इस सड़क पर गड्ढे भरने का काम तो हुआ और केवल खानापूर्ति काम चला दिया गया और पानी भरने से फिर सडक खस्ताहाल हो गयी और कागजों में गड्ढे भर दिए गये।

NEWSTODAYJ बोकारो : गोमिया विष्णुगढ़ मुख्य सड़क मार्ग गोमिया रेलवे क्रोसिंग से बैंक मोड़ पर भीषण गहरा गड्ढा होने के कारण सड़क तालाब बनी हुई है। यहां इतना बडा गड्ढा हो गया है जहां हर समय बडे हादसे का खतरा बना हुआ है। बता दें कि यह गहरा गड्ढा स्थानीय लोगों के लिए भी मुसीबत बनता जा रहा है। बता दें कि उक्त सड़क से भारी संख्या में स्थानीय लोग सहित राहगीर गुजरते हैं वहीं वाहन चालक हर समय खतरे का सामना करते रहते है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : पीएमसीएच में बनाए जाएंगे अतिरिक्त डेडिकेटिड कॉविड हेल्थ सेंटर…


सडक पर बना गहरा गड्ढा वाहन चालकों के लिए भी मुसीबत बना हुआ है। उक्त पथ पर बने गहरे गड्ढे में गिरकर वाहन चालक भी निरंतर हादसे का शिकार बन रहे हैं लेकिन इस गहरे गड्ढे को भरने के लिए पथ निर्माण विभाग भी लापरवाह बना हुआ है।इस सड़क पर गड्ढे भरने का काम तो हुआ और केवल खानापूर्ति काम चला दिया गया और पानी भरने से फिर सडक खस्ताहाल हो गयी और कागजों में गड्ढे भर दिए गये। इससे उक्त सड़क अब तक गड्ढा मुक्त नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की निगरानी के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति….

क्षेत्रवासियों ने विभागीय अधिकारियों के साथ सड़क मरम्मत कराने की गुहार अनवरत कर रहे हैं लेकिन सडक पर बना गहरा गड्ढा न तो पथ निर्माण विभाग सही कर रहा है और न ही प्रशासन संज्ञान ले रहा है। एक माह से अधिक का समय बीत चुका है फिर भी सडक पर बना गड्ढा वैसा ही बना हुआ है और सडक की हालत जैसी की तैसी बनी हुई है। लेकिन लापरवाह विभागीय अधिकारियों ने इस ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा। हालात यह है कि पूरी सड़क की गिट्टी उखड़ी पड़ी है। इस मार्ग पर आने वाले अधिक से अधिक गांवों के ग्रामीणों का भी आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े…seismic wave : झारखंड में महसूस हुआ भूकंप का झटका, 4.3 रही तीव्रता…

तो वहीं आवागमन करने वालों का समय बर्बाद तो हो ही रहा है साथ ही गिर कर घायल भी हो रहे हैं और लगातार सडक दुर्घटनाएं बढती जा रही है। सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के अभियान के तहत जिन गड्ढों को ठेकेदारों ने पाटा था उनमें केवल मिट्टी और ईंट की रोड़ियां भर दी गईं, जिससे एक बारिश के बाद ही गड्ढे और गहरे हो गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि गड्ढे भरने में इतना घटिया मैटेरियल लगाया गया कि सड़क टूटती चली गई। आलम यह है कि अब गोमिया बैंक मोड़ से रेलवे क्रोसिंग पर राहगीरों को गुजरना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़े…Jharkhand Police : डीजीपी का निर्देश,सभी जिलों के एसएसपी व एसपी जांच कर जर्जर भवनों से तत्काल पुलिसकर्मियों को हटाएं…

यहां से सरकारी अधिकारी भी निकलते हैं और राजनीतिक दलों के नेता भी लेकिन इस सड़क को देखकर सभी लोग अनदेखी कर जाते हैं। यहां ठेकेदार,नेता और अधिकारियों के गठजोड़ ने सड़कों को गड्ढामुक्त करने के फरमान की धज्जियां उड़ाकर रख दीं हैं। इसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। गोमिया से विष्णुगढ़, हजारीबाग को जोड़ने वाले इस मुख्य मार्ग से प्रतिदिन जिला मुख्यालय को जिम्मेदार अधिकारी गुजरते हैं लेकिन न तो किसी अधिकारी की नजर पड़ती है और न ही किसी जनप्रतिनिधि की जबकि लोग जान जोखिम उठाकर सफर करने को मजबूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.