Teej fast 2020 : शिव और गौरी की पूजा होगी , पति की लंबी आयु की कामना का तीज व्रत आज…

0
न्यूज़ सुने

Teej fast 2020 : शिव और गौरी की पूजा होगी , पति की लंबी आयु की कामना का तीज व्रत आज…

  • अब देश के अन्य हिस्सों में पति की लंबी आयु और सौभाग्य के लिये मनाये जाने वाले हरतालिका तीज में आज महिलायें निर्जल व्रत रख रही हैं ।
  • हाथों में मेहंदी सजेगी और सोलह श्रृंगार कर व्रत रखने की परम्परा को महिलायें घर पर ही निभायेंगी । रात में भगवान शिव और गौरी की पूजा होगी और व्रती महिलायें अपने पति की लंबी आयु के लिये प्रार्थना करेंगी।

NEWSTODAYJ : झारखंड ( ब्यूरो रिपोर्ट) : भारत समेत अब देश के अन्य हिस्सों में पति की लंबी आयु और सौभाग्य के लिये मनाये जाने वाले हरतालिका तीज में आज महिलायें निर्जल व्रत रख रही हैं।हाथों में मेहंदी सजेगी और सोलह श्रृंगार कर व्रत रखने की परम्परा को महिलायें घर पर ही निभायेंगी।

यह भी पढ़े…Mobile Chhintai gang arrested : झारखंड व बंगाल हाइवे पर मोबाइल छिनतई गैंग की आरोपियों की गिरफ्तारी , पांच आरोपी भेजा गया जेल…

रात में भगवान शिव और गौरी की पूजा होगी और व्रती महिलायें अपने पति की लंबी आयु के लिये प्रार्थना करेंगी ।इसे कठिन व्रत माना जाता है क्योंकि रात व्रत के बाद भी महिलायें कुछ नहीं खाती हैं। कल सुबह पूजा के बाद ही अन्न जल ग्रहण करेंगी।

यह भी पढ़े…Death of woman : मूसलाधार बारीश से कच्चे घर की दिवार गिरने से महिला दबी घटना स्थल पर ही महिला की मौत…

इस उत्सव को मनाने का उल्लास तो कल गुरूवार से ही दिखने लगा था जब बाजारों में महिलाओं की भीड़ चूड़ी ,सिदूर,बिदी और गौरी शिव की मूर्ति खरीदने आयी थीं ।हालांकि कोरोना महामारी के कारण पिछले साल जैसी भीड़ बाजारों में नहीं थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here