• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

Sushant Rajput Death Case : CBI को ट्रान्सफर हुआ सुशांत केस, बिहार के मुख्यमंत्री की सिफारिश केंद्र ने मंजूरी दी…

1 min read

Sushant Rajput Death Case : CBI को ट्रान्सफर हुआ सुशांत केस, बिहार के मुख्यमंत्री की सिफारिश केंद्र ने मंजूरी दी…

  • सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फ़ोन पर बातचीत के दौरान सीबीआई जांच की मांग की थी।
  • सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को केंद्र सरकार ने बताया कि उन्होंने सुशांत केस की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है।

NEWSTODAYJ (एजेंसी) नई दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फ़ोन पर बातचीत के दौरान सीबीआई जांच की मांग की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत के पिता की मांग को मानते हुए सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।जिसे अब केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़े…Crime : BSF जवान ने एक इंस्पेक्टर , कांस्टेबल को गोली मारकर हत्या कर दी , जांच में जुटी पुलिस…

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को केंद्र सरकार ने बताया कि उन्होंने सुशांत केस की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है। अब इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई करेगी।उल्लेखनीय है कि लंबे समय से सुशांत के फैन्स, परिवार वाले सहित कई राजनेता पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़े…Coronavirus : IPS ऑफिसर कोरोना पोजेटिव Covid19 अस्पताल में भर्ती , पुलिस मुख्यालय की ओर से पुष्टि…

इससे पहले मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा था कि हम लोगों के पास चारों तरफ से प्रस्ताव आ रहा था सीबीआई जांच के लिए, ये स्वाभाविक है। अगर सीबीआई जांच करेगी तो दायरा तो बढ़ेगा ही।लेकिन अगर हम लोग खुद से कहते तो पता नहीं इसका क्या असर पड़ता।लेकिन अगर सुशांत के पिता चाहेंगे तो हम जरूर सिफारिश करेंगे। और आज ही सुशांत के पिता ने हमसे बात की. अब हम सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे।

यह भी पढ़े…Ram Mandir Bhoomi Pujan : पीतांबरी कुर्ता पहन अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री , भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी में किया पूजन(देखें विडियो)…

वहीं इस पूरे मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका 11वें नंबर पर लिस्टेड है।

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना अब झारखंड राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को चपेट में लेना शुरू कर दिए जाने ताजा अपडेट…

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराया था। जिसमे उन्होंने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर बिहार में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी।

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना अब झारखंड राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को चपेट में लेना शुरू कर दिए जाने ताजा अपडेट…

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि इस केस की जांच करना बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता, ये याचिका सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी।इस केस में बिहार पुलिस के जुड़ने का कोई कानूनी आधार नहीं है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : चैम्बर के अध्यक्ष जिला प्रशासन से की अपील , दुकानों को सील ना करें , व्यवसाय में पड़ रहा असर…

ज्यादा से ज्यादा ये जीरो एफआईआर होगी और इसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।हमने ये महसूस किया है क्योंकि बिहार पुलिस को केस की जांच का हक नहीं था इसलिए उन्होंने जांच के लिए गलत तरीके का उपयोग किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें