Statue unveiled : पीएम मोदी आज JNU के परिसर में स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे…

0
न्यूज़ सुने

Statue unveiled : पीएम मोदी आज JNU के परिसर में स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे…

NEWSTODAYJ (एजेंसी) नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के परिसर में स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार के मुताबिक, आदमकद प्रतिमा का अनावरण वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। विश्वविद्यालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि समारोह शाम 6:30 बजे होगा।

यह भी पढ़े…Birsa Jayanti 2020 : आज बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में होगा होगा बिरसा जयंती समारोह का आयोजन…

प्रतिमा का अनावरण स्वामी विवेकानंद पर एक कार्यक्रम से पहले किया जाएगा। प्रधानमंत्री इस दौरान छात्रों को संबोधित भी कर सकते हैं।जेएनयू के कुलपति ने एक बयान में कहा, “स्वामी विवेकानंद भारत के सबसे प्रिय बुद्धिजीवियों और आध्यात्मिक नेताओं में से एक हैं।यह भारत के लिए गौरव की बात है। उन्होंने भारत में स्वतंत्रता, विकास, सद्भाव और शांति के अपने संदेश से युवाओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने नागरिकों को भारतीय सभ्यता, संस्कृति और इसकी भावना पर गर्व करने के लिए प्रेरित किया।”

यह भी पढ़े…Sarna Adivasi Religion Code : सरना आदिवासी धर्म कोड’ पारित, कांग्रेस MLA ने BJP का किया समर्थन , संशोधनों के साथ सरना आदिवासी धर्म कोड का प्रस्ताव…

प्रधानमंत्री शुक्रवार को गुजरात और राजस्थान में दो आयुर्वेद संस्थानों का उद्घाटन करने वाले हैं। पीएम मोदी बुधवार यानी 13 नवंबर को गुजरात के जामनगर में इंस्टीट्यूट ऑफ टीचिंग एंड रिसर्च इन आयुर्वेद (ITRA) और राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (NIA) का राजस्थान में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़े…Deepawali 2020 : इस दीपावली जलाएं मिट्टी के दीये युवा संघर्ष मोर्चा ने लिया 5 हजार दीया वितरण का लक्ष्य…

विरोध-प्रदर्शन के दौरान मूर्ति के साथ हुई थी छेड़छाड़
जेएनयू में बीते दिनों फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान स्वामी विवेकानंद की एक मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। प्रतिमा के आसपास बीजेपी के लिए अपशब्द लिखे गए थे। घटना की जानकारी सामने आने के बाद उस स्थान को साफ कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here