SSR Death Case: रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर प्रथमिकी दर्ज , CBI कर रहे इस सभी से पूछताछ पढ़े पूरी रिपोर्ट…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

SSR Death Case: रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर प्रथमिकी दर्ज , CBI कर रहे इस सभी से पूछताछ पढ़े पूरी रिपोर्ट…

  • सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है।
  • बिहार सरकार ने इस मामले में केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी।

NEWSTODAYJ(एजेंसी) : मुम्बई।बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उनके भाई शोविक चक्रवर्ती समेत मां और पिता के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है।

यह भी पढ़े…Coronavirus : धनबाद में प्रशासनिक अधिकारियों पर कोरोना का कहर, रेल DSP , DC व SP ऑफिस के कर्मी कोरोना संक्रमित…

सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई की एफआईआर में रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के नाम हैं।

यह भी पढ़े…Corona update Bihar : 24 घंटे में 3,416 कोरोना पोजेटिव केस सामने , 19 संक्रमितों की मौत , रिकवरी रेट 64.30 प्रतिशत…

मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है।हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई थी।श्री सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। बाद में बिहार सरकार ने इस मामले में केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी।

यह भी पढ़े…Corona update Bihar : 24 घंटे में 3,416 कोरोना पोजेटिव केस सामने , 19 संक्रमितों की मौत , रिकवरी रेट 64.30 प्रतिशत…

CBI ने मनोज शशिधर के नेतृत्व में बनाई SIT सीबीआई के द्वारा इस मामले में एक एसआईटी का गठन किया गया है।इस मामले में गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। गुजरात कैडर की महिला आईपीएस अधिकारी गगनदीप गंभीर भी इस टीम का हिस्सा होंगी, जो दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में ही कार्यरत हैं।

यह भी पढ़े…Corona update Bengal : 24 घंटे में रिकॉर्ड 2954 नए मामले आए एवं 56 लोगों की मौत , रिकवरी रेट मामूली घटकर 70.34 प्रतिशत…

ED ने सुशांत सिंह राजपूत के घर में कार्यरत सैमुअल मिरांडा से की पूछताछ वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस के पास दर्ज कराई गई एक शिकायत से उत्पन्न मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में गुरुवार को एक्टर के एक कर्मचारी से पूछताछ की।

यह भी पढ़े…Contracted strike : पारा मेडिकल कर्मियों के अनुबंधित हड़ताल पर जाने से कोरोना सैंपल जांच में पड़ रहा असर…

यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि सैमुअल मिरांडा से केंद्रीय जांच एजेंसी के मुंबई स्थित कार्यालय में पूछताछ की गई और उनका बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here