SPORTS POLICY : झारखण्ड की बेटियां राज्य का गौरव, उनके सपनों को पंख देना हमारी जिम्मेवारी : हेमन्त सोरेन…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

SPORTS POLICY : झारखण्ड की बेटियां राज्य का गौरव, उनके सपनों को पंख देना हमारी जिम्मेवारी : हेमन्त सोरेन…

  • बेटियों ने संक्रमण के दौर में जबरदस्त साहस और धैर्य दिखाया है। अब यह राज्य सरकार की जिम्मेवारी है।
  • मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मोरहाबादी में अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप 2021 के लिए चयनित राज्य की महिला फुटबॉल खिलाड़ियों से मिलने के बाद कही।

NEWSTODAYJ रांची : ये बेटियां झारखण्ड का गौरव हैं, इसका गुमान है हमें। हमारी बेटियों ने संक्रमण के दौर में जबरदस्त साहस और धैर्य दिखाया है। अब यह राज्य सरकार की जिम्मेवारी है कि उनके सपनों को साकार करने के लिए उन्हें जरूरी सुविधाएं तथा मार्गदर्शन दिया जाए। आपका प्रशिक्षण मेरी नजरों के सामने हो रहा है। आपको हर वो संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़े…DISCLOSURE : अधिवक्ता प्रकास कुमार यादव के हत्या के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा किया…

ताकि आप वर्ल्ड कप के दौरान देश का प्रतिनिधित्व कर झारखण्ड का मान बढ़ा सकें। ये बातें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मोरहाबादी में अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप 2021 के लिए चयनित राज्य की महिला फुटबॉल खिलाड़ियों से मिलने के बाद कही।

यह भी पढ़े…बाबरी विध्वंस मामले को लेकर सीबीआई की विशेष अदालत में भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी का बयान दर्ज

मुख्यमंत्री ने कहा झारखण्ड में होनहार खिलाड़ियों की कमी नहीं है। राज्य के खिलाड़ियों ने सीमित संसाधनों में देश व राज्य का नाम रोशन किया है। खेल को वर्तमान सरकार बढ़ावा देगी। खेल नीति भी तैयार की जा रही है, जिससे वर्तमान खिलाड़ी, आने-वाले खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़े…SUPREME COURT- सुप्रीम कोर्ट ने शराब की होम डिलीवरी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करने से किया इनकार-कहा शराब आवश्यक चीज नहीं है

अंदर-17 फीफा वर्ल्ड कप के लिए चयनित पूर्णिमा मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रमण काल में हमारा विशेष ध्यान रखा जा रहा है, इससे पहले गोवा में संक्रमण की वजह से हमारा प्रशिक्षण प्रभावित हुआ, खाने की भी समस्या थी..लेकिन यहां हमें अच्छे से प्रशिक्षण मिल रहा है। मैं गुमला से आती हूं और मेरे गांव ने खासकर लड़कियों का फुटबॉल खेलने का चलन नहीं था।

यह बजी पढ़े…BOLLYWOOD-अमिताभ बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव-जल्द हो सकते हैं डिस्चार्ज-सूत्र

बावजूद इसके मैंने खेला.. तीन वर्ष से खेल रही हूं..यह मेरे लिए सुखद अनुभूति है। अगले वर्ष फरवरी-मार्च महीने में प्रायोजित फीफा वर्ल्ड कप 2021 में राज्य की आठ खिलाड़ी शामिल थीं। ये सभी की तैयारी के लिए गोवा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही।

यह भी पढ़े…DHANBAD NEWS : बॉर्डर हुआ सीसीटीवी कैमरे से लैश…

अंडर -17 महिला फुटबॉल खिलाड़ियों के दल में शामिल झारखण्ड की आठ महिला खिलाड़ी अपने घर लौट आई। ये सभी अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप खिलाड़ियों की संभावित 26 सदस्य टीम का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here