• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

SOCIAL MEDIA:WHATSAPP पर जुड़ेंगे नए फीचर्स जानिए क्या नया आएगा WHATSAPP में ……

1 min read

SOCIAL MEDIA:WHATSAPP पर जुड़ेंगे नए फीचर्स जानिए क्या नया आएगा WHATSAPP में ……

 

NEWSTODAYJ_social media:वॉट्सऐप के चीफ़ विल कैथकार्ट और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कुछ नई फीचर्स की पुष्टि की है जो जल्द ही वॉट्सऐप पर आने वाले हैं. फीचर्स के नए सेट में लॉन्ग अवइटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, अपने आप डिलीट हो जाने वाले मैसेज और एक न्यू व्यू वन्स फीचर्स शामिल होंगे. कथित तौर पर इन फीचर्स का खुलासा WABetaInfo के वॉट्सऐप चैट में कैथकार्ट और जुकरबर्ग के साथ इंटरव्यू में किया गया था.

 

इंटरव्यू के दौरान कैथकार्ट ने ये भी कहा कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट कंपनी को आईपैड के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट पर काम करने की अनुमति दे सकता है.मल्टी-डिवाइस सपोर्ट

यह भी पढ़ें..Social media:उपराष्ट्रपति,मोहन भागवत समेत कई आरएसएस नेताओं के ट्विटर पर ब्लू टिक हटाने पर ट्विटर ने दी सफाई

ज़करबर्ग और कैथकार्ट ने पुष्टि की है कि लंबे समय से अवइटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट जल्द ही वॉट्सऐप पर उपलब्ध होगा. बीटा यूज़र्स के लिए इस फीचर की टेस्टिंग सार्वजनिक रूप से एक या दो महीने में शुरू हो जाएगी. कैथकार्ट ने कहा कि कंपनी इस फीचर द्वारा यूज़र्स को एक बार में चार डिवाइसेज से साइन इन करने की अनुमति देने की योजना बना रही है.

 

ज़करबर्ग ने कहा कि वॉट्सऐप कुछ समय से इस फीचर पर काम कर रहा है और इसके डेवलपमेंट के दौरान उन्हें कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा. सभी मैसेजेज़ और कंटेंट को सिंक करना कंपनी के लिए एक बड़ा टेक्निकल चैलेंज रहा. मल्टी-डिवाइस सपोर्ट यूज़र्स को किसी भी डिवाइस पर लॉग आउट किए बिना कई डिवाइस पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल करने की अनुमति देगा.

 

Disappearing मोड

 

वॉट्सऐप के नए फीचर्स मे एक डिसअपियरिंग मोड का फीचर भी है जो इसे जल्द ही मिलने वाला है. डिसअपियरिंग मोड व्यक्तिगत चैट के लिए इनेबल किया जा सकता है, जिससे चैट मे मैसेज एक हफ्ते में अपने आप गायब हो जाएगा. दूसरी ओर डिसअपियरिंग मोड, आपके अकाउंट के सभी चैट और ग्रुप्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से डिसअपियर होने वाले मैसेज के फीचर को ऑन कर देता है ताकि सभी चैट सात दिनों में ऑटोमैटिक गायब हो जाए.

 

 

कैथकार्ट और ज़करबर्ग ने जिस तीसरे फीचर के बारे में बताया हैं, वह है नया ‘व्यू वन्स’ फीचर, जो यूज़र्स को कंटेंट को सेंड करने देगा और व्यक्ति द्वारा इसे देखने के बाद यह गायब हो जाएगा. ठीक उसी तरह जैसे स्नैपचैट पर चैट काम करती है. इस फीचर के साथ, मैसेज प्राप्त करने वाला व्यक्ति मैसेज या मीडिया फ़ाइल को केवल एक बार देख सकता है. एक बार जब वे इसे देख लेंगे, तो यह ऑटोमैटिक गायब हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.