Shame of humanity : नवजात बेटी का शव कार्टून में डाल लगाया ठिकाने , पुलिस ने नवजात बच्ची का शव को जब्त किया…

0
न्यूज़ सुने

Shame of humanity : नवजात बेटी का शव कार्टून में डाल लगाया ठिकाने , पुलिस ने नवजात बच्ची का शव को जब्त किया…

NEWSTODAYJ धनबाद : एक पुरानी कहावत है पूत कपूत हो सकता है।पर माता कुमाता नहीं होती। लेकिन ठीक उल्टा धनबाद सदर थाना क्षेत्र के हीरापुर हरि मंदिर रोड में गुरुवार की सुबह एक नवजात मादा शिशु का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। जितने लोग उतनी बातें। हर कोई उस मां के लिए बुरा भला कहता नजर आया जिसने उस बेटी को जन्म देते ही अपने से दूर कर दिया और उसका शव एक कार्टून में डालकर फिकवा दिया।सूचना पाकर सदर पुलिस मौके पर पहुंचकर नवजात बच्ची के शव को जब्त किया और पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमएमसीएच धनबाद भेज दिया है।

यहाँ देखे वीडियो।

यह भी पढ़े…Weather Jharkhand : झारखंड में एक बार फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती…

स्थानीय लोगों का कहना है कि हीरापुर हरी मंदिर रोड में गुरुवार की सुबह एक कपड़े दुकान के पास कपड़े में लिपटा हुआ नवजात शिशु का शव कार्टून में देखा गया। जिसके बाद लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। यहां एक बात पर ध्यान देना और अधिक जरूरी है कि जिले में बड़े पैमाने पर पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट का उल्लंघन कर अल्ट्रासाउंड सेंटर चलाए जा रहे हैं ।जहां पर बच्चों का लिंग निर्धारण चोरी छुपे किया जाता है। हालांकि दिखावे के लिए स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं पुलिस के तरफ से कार्यवाई भी होती है लेकिन सिंडिकेट पर किसका कोई फर्क नहीं पड़ता और जब गर्भ में पल रहे लिंग के बारे में पता चल जाता है तो फिर उसे गर्भपात के माध्यम से दुनिया में आने से पहले ही मार दिया जाता है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : जमादार ने छुट्टी देने के बहाने एक महिला पुलिसकर्मी के साथ अश्लील हरकत करने लगा , महिलाकर्मी ने शोर मचाने लगी…

जिले में ऐसे कई निजी नर्सिंग होम एवं अस्पताल संचालित है जो मोटी रकम की आड़ में दिन रात गर्भपात को कराते हैं।लोगों ने अंदेशा जताया कि अहले सुबह किसी ने उक्त नवजात का शव वहां फेंका है। हालांकि नवजात को देखे जाने के समय उसकी धड़कन नहीं चल रही थी। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आखिर नवजात को किस परिस्थिति में वह फेंका गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here