Satchel charge : पुलिस को मिली बड़ी सफलता , भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया…

NEWSTODAYJ : पाकुड़ : झारखंड राज्य के सुदूरवर्ती व सिमाई पाकुड़ जिला अपने वजूद मे आने से पूर्व से ही तमाम तरह के अवैध व्यापार मसलन अवैध खनन, अवैध विस्फोटक, पशु तस्करी जैसे कृत्य के लिए शूमार रहा है और इसकी तस्दिक खुद पुलिस प्रशासन के द्वारा छापामारी व धरपकड़ के दौरान किया जाता रहा है । इसी तरह के विस्फोटक तस्करी के मामले को पाकुड़ पुलिस अधिक्षक ने अपने द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सार्वजनिक किया ।

यह भी पढ़े…Power system : विद्युत आपूर्ति में हो रहा सुधार, जल्द ही लोगों को पवार कट से निजात मिलेगा- सांसद…

जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि पुलिस अधिक्षक को गुप्त सूचना के आधार पर सूचना मिली थी कि ऐसे लोग कुछ अधिक ही सक्रीय हो गए है । पुलिस अधिक्षक ने सूचना के आधार पर त्वरित रूप से एक छपामारी दल का गठन किया । छापामारी दल को बीती देर रात्रि महेशपुर पाकुडिया मुख्य सडक मे पाकुडिया की ओर से आती एक ब्लू रंग की ओमीनी मारूति भैन(JH 10/5651) दिखा ।

यह भी पढ़े…Smuggling racket : गोल्ड स्मगलिंग रैकेट का खुलासा , 86 किलो से ज्यादा के वजन के सोने के बिस्किट जब्त, 8 आरोपी गिरफ्तार…

छापामारी दल के द्वारा उक्त भैन को रुकने के आदेश देते ही उक्त भैन से चालक उतरकर भागने लगा एवं अंधेरे का फायदा उठाकर चालक पीछा कर रहे छापामारी दल से भाग निकला । छापामारी दल के द्वारा सर्च करने पर उस भैन से 14 प्लास्टिक बोरा जिसमे चार सौ पीस NEOGEL एक्सप्लोसिव 125 g जीलेटीन के हिसाब से कुल 5600 पीस हाई एक्सप्लोसिव gel जैसे विस्फोटक सामग्री बरामद किए गए, जिसे जप्त कर लिया गया ।

यह भी पढ़े…Jamu&kasmir : मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद…

विज्ञप्ति में उक्त विस्फोटक को उग्रवादियों के द्वारा एवं पत्थर खदान मे विस्फोट करने जैसे काम मे उपयोग किए जाने की बात कही गई है । इस मामले में महेशपुर थाने में थाना कांड संख्या 140/2020, धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत मामला दर्ज किया गया है । छापामारी दल में महेशपुर थाना प्रभारी दिनेश प्रसाद चौरसिया, पुलिस अवर निरीक्षक ब्रजकिशोर सिंह व सुरेश कुमार सिंह के अलावे कई लोग शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *