S V Patel Jayanti 2020 : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रंद्धांजलि , राष्ट्रीय एकता दिवस भी मनाया…

1 min read

S V Patel Jayanti 2020 : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रंद्धांजलि , राष्ट्रीय एकता दिवस भी मनाया…

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : आज देश भर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस (राष्ट्रीय एकता दिवस) के रूप में भी मनाया जाता है। इस मौके पर पीएम मोदी ने आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की है। इसके बाद वह राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए।

यह भी पढ़े…Coronavirus : झारखंड राज्य में लंबे अर्से बाद कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं, 323 नये मामले आये सामने…


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा और आखिरी दिन है। फिलहाल पीएम मोदी अपना संबोधन दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात में स्टैचू ऑफ यूनिटी से अपने संबोधन में कहा कि आज साबरमती रिवरफ्रंट से केवड़िया तक सी-प्लेन सेवा की शुरुआत की जाएगी। इससे इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाने के लिए गुजरात में केवडिया में चल रहे ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ परेड में प्रधानमंत्री शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़े…Indira Gandhi Death Anniversary 2020 : पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को 36वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि…

इस दौरान कई जवानों की परेड हो रही है। एकता दिवस परेड में जवान अपने शौर्यता का प्रदर्शन कर रहे हैं।आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की परेड में शामिल हुए हैं। इस दौरान वह परेड की सलामी ले रहे हैं।सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों को शपथ दिलाई।

यह भी पढ़े…Valmiki Jayanti 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाल्मीकि जयंती पर देशवासियों को दी बधाई…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की है।इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि।प्रधानमंत्री नरेंद्र आज गुजरात में सीप्लेन सेवा की भी शुरुआत करेंगे।

पीएम मोदी आज दोपहर 1 बजे वाटर एरोड्रम (साबरमती रिवरफ्रंट) का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी सीप्लेन सेवा (साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया तक) का भी उद्घाटन करेंगे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद और केवड़िया के बीच समुद्री विमान सेवा शुरू करेंगे। इस दौरान उनका विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का भी कार्यक्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.