Robbed in alcohol : खुलेआम ‘लूट’ ,हिस्सा सबके पास , सरकारी रेट से कई ज्यादा रुपयों की उगाई , उपायुक्त ने लिया संज्ञान…

0
न्यूज़ सुने

Robbed in alcohol : खुलेआम ‘लूट’ ,हिस्सा सबके पास , सरकारी रेट से कई ज्यादा रुपयों की उगाई , उपायुक्त ने लिया संज्ञान…

NEWSTODAYJ : सरायकेला जिले के शहर में खुलेआम ‘लूट’ हो रही है और इससे जुड़ा हर अधिकारी आंखें मूंदकर बैठा हुआ है। क्योंकि ‘लूट’ का हिस्सा सबके पास पहुंच रहा है। जी हां, ये लूट हो रही है वाइन शॉप पर। 10 से 150 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं। प्रचलित गजल “महंगी बहुत है शराब तो थोड़ी-थोड़ी पिया करो” को जिले में शराब विक्रेताओं ने अपने अनुसार गाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े..Pension dispute : पेंशन को लेकर मुखिया ने महिला को मार डाला, दो साल से जारी है जिंदा होने की जद्दोजहद , महिला थाना पहुच कर बोली “साहब हम जिंदा है”…

इन दिनों सरायकेला सहित जिले भर के अंग्रेजी शराब के काउंटरों में सरकार द्वारा तय की गई रेट नहीं बल्कि शराब व्यापारी द्वारा तय की गई सामान रेट से अंग्रेजी शराब बेची जा रही है। जिसमें किसी भी काउंटर पर बेचे गए शराब का रसीद नहीं दिए जाने की परंपरा ही बना ली गई बताई जा रही है। रसीद मागने पर गाली गलौज किया जाता है। इस खेल में विभाग की मिली भगत है।

यह भी पढ़े…Criminal arrested : साइबर सेल की मदद से सात साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी , अपडेट कराने के नाम पर झांसा देकर वारदात का देता था अंजाम…

वही प्रत्येक साइज और प्रत्येक ब्रांड पर 10 से लेकर 150 तक अतिरिक्त जोड़कर पैसा लिया जा रहा है। जिसे लेकर प्रतिदिन काउंटर पर ग्राहक और विक्रेता के बीच बकझक और कभी कभार तो मारपीट जैसी नौबत बनती हुई देखी जा रही है। बावजूद इसके इस दिशा में शराब के आशिक भी अपनी पहचान छुपाते हुए ही विरोध कर रहे हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि शराब विक्रेताओं की मनमानी से शराब के आशिकों का कहर किसी भी दिन विकराल रूप धारण कर सकता है।

यह भी पढ़े…Child Welfare Committee : बढ़ते नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म की घटना की वारदातों की जानकारी देते राज्यपाल को…

जहां किसी अप्रिय घटना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इधर उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी द्वारा भी इस संबंध में लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए मामले को संज्ञान में लेकर आवश्यक कार्रवाई की कवायद किए जाने की तैयारी है।लोअर सोसाइटी के लिए माने जाने वाले ब्रांड के अंग्रेजी शराब के प्रत्येक साइज में अतिरिक्त लिए जा रहे रकम।

क्वार्टर- 10 रुपये , हाफ- 20.रुपये , फूल- 30 रुपये

हायर सोसाइटी के लिए माने जाने वाले ब्रांड के अंग्रेजी शराब के प्रत्येक साइज में अतिरिक्त लिए जा रहे रकम-

क्वार्टर- 50 रुपया , हाफ- 100 रुपया , फूल- 150 रुपया

जिले भर में तकरीबन 30 की संख्या में अंग्रेजी शराब के काउंटर संचालित हैं। जिसमें वर्तमान के कारोबार के अनुसार हर रोज तीस लाख का चुना लोगो के जेब पर लग रहा है। इसमें काउंटर पर बिक्री के साथ-साथ काउंटर संचालकों द्वारा चेन सिस्टम कारोबार भी शुरू किया हुआ बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े…Rajya Sabha ruckus : राज्य सभा में विपक्षी दलों के जोरदार हंगामे के बीच पास हुआ कृषि विधेयक…

जिसमें काउंटर बंद होने के बाद और खुलने से पहले अंग्रेजी शराब की सप्लाई ग्राम क्षेत्र के दुकानों में की जा रही है। जहां धड़ल्ले से इसकी बिक्री जारी है। जिसका आए दिन विरोध की खबरें गांव क्षेत्र से मिलती रही हैं।

यह भी पढ़े…Accident : डायवर्शन के निशान नही होने के कारण, पुल के नीचे ट्रेलर गिरा…

उपायुक्त ने कहा काउंटर से शराब की बिक्री को लेकर आए दिनों लगातार शिकायतें मिल रही हैं। जिसे लेकर जल्द ही आवश्यक छापामारी कार्यवाही शुरू की जाएगी। ऐसी स्थिति में अनियमितता बरतते हुए पाए गए शराब काउंटर संचालकों पर सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी। और दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए विभाग को लिखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here