Road jam : मुख्य मार्ग पर बह रहे गंदे पानी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम…

0
न्यूज़ सुने

Road jam : मुख्य मार्ग पर बह रहे गंदे पानी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम…

NEWSTODAYJ : बोकारो जिला के कसमार प्रखंड अंतर्गत मधुकरपुर पंचायत के मुख्य सड़क को ग्रामीणों ने बुधवार को जाम कर दिया। जाम करने का कारण यह है, कि वर्षों से बह रहे मधुकरपुर के सड़क पर गंदे नाले का पानी सड़क में 24 घंटा बहता रहता है जिसे लेकर आए दिन ग्रामीणों को परेशानी  के साथ-साथ अनेक बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है। इसी संदर्भ में ग्रामीणों ने बोकारो उपायुक्त राजेश सिंह को लिखित तौर पर आवेदन दिया था।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : प्लाज्मा डोनेट करने के लिए वॉलिंटियर्स आए सामने ,प्रथम प्लाजम डोनर को किया गया सम्मानित…

जिसमें ग्रामीणों ने उपायुक्त से आवेदन के माध्यम से गुहार लगाते हुए कहा कि हमारे मधुकरपुर पंचायत के मुख्य मार्ग(सडक) पर गाँव केे ही कुछ लोग हमेशा घर का गंदा पानी बहाते रहते हैं जिसके कारण हम सभी ग्रामीण गंदगी में रहकर जीवन व्यतीत करने पर मजबूर हो गए हैं जिससे आए दिन अनेकों प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने उपायुक्त से गुहार लगाते हुए यह भी कहा कि  सड़क पर बह रहे गंदा पानी बहाव को रोकने एवं स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ाने वाले नाम दर्ज  व्यक्तियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई करने की ग्रामीणों ने मांग की थी।

यह भी पढ़े…Coronavirus Test : 1895 की जांच में सभी मिले निगेटिव , 932 की जांच में 16 (0.6%) मिले पॉजिटिव…

ग्रामीणों ने आवेदन की कॉपी अनुमंडल पदाधिकारी तेनुघाट, प्रखंड विकास पदाधिकारी कसमार, अंचल अधिकारी कसमार, थाना कसमार एवं मधुकरपुर पंचायत के जन प्रतिनिधियों को भी इसकी कॉपी दी गई थी।  इसी आलोक में सड़क जाम एवं रोड पर बह रहे गंदे पानी को लेकर के कसमार थाना की टीम दल बल के साथ बुधवार को मधुकरपुर छानबीन करने आई छानबीन के क्रम में पुलिस अवर निरीक्षक जलेश्वर उरांव ने  गंदा पानी बहा रहे सभी के घर जा जाकर हिदायत दीया कि आज के बाद से सड़क पर गंदा पानी ना बहाए यह सड़क सरकार की  संपत्ति के साथ-साथ आप सबो की भी संपत्ति है सड़क को स्वच्छ रखना आप की भी जिम्मेवारी है।

यह भी पढ़े…Jharia News : राम भरोसे SBI बैंक 3 लाख 50 हजार बैंक से चोरी , बैंक सुरक्षा व्यवस्था पर उठता सवाल…

पुलिस अवर निरीक्षक श्री उरांव ने घर घर जाकर ग्रामीणों को समझाने के बाद सड़क जाम किए हुए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क  पर बांधे गए बांस को खुलवाने का प्रयास किया लेकिन सड़क पर गंंदे पानी के बहाव सेे परेशान आक्रोशित ग्रामीण एवं महिलाओं ने कहा कि सड़क पर गंदा पानी बहाने वाले लोगों को एक बार नहीं बहुतो बार समझाया गया है लेकिन ये लोग अपनी हरकतो से बाझ नहीं आने वाले है।

यह भी पढ़े…Courtesy call : विशेष सुरक्षा सलाहकार की मुख्यमंत्री से CRPF अधिकारियों ने की मुलाकात…

जब तक लिखित तौर पर यह आश्वासन नहीं मिल जाता है कि गंदा पानी का बहाव बंद किया जाएगा एवं आवेदन में नाम दर्ज व्यक्तियों के ऊपर जब तक कानूनी कार्रवाई नहीं हो जाती है तब तक हम सभी ग्रामीण मुख्य सड़क को नहीं खोलेंगे। आक्रोशित ग्रामीणों की बात सुनकर प्रशासन की टीम ने उल्टे पांव वहां से जाना ही मुनासिफ समझा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here