Richter scale earthquake : भूकंप आया तो कम्बल लेकर भागे अब्दुल्ला, Rahul Gandhi का कमरा हिला…

1 min read

Richter scale earthquake : भूकंप आया तो कम्बल लेकर भागे अब्दुल्ला, Rahul Gandhi का कमरा हिला…

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत शुक्रवार रात 10:34 बजे भूकंप के कारण कांप उठा। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 थी। भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान में जमीन से करीब 90 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के कारण लोगों में दहशत फैल गई और वे डर के कारण घरों से बाहर आ गए।जब भूकंप के कारण धरती हिल रही थी, तब डरे हुए लोग अपने घरों के बाहर खड़े थे।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : श्री श्री राम राज मंदिर द्वितीय वार्षिक महोत्सव ,13 फरवरी से 21 फरवरी तक प्रस्तावित सभी कार्यक्रमों पर प्रतिबंध , उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही करने का आदेश जारी…

भूकंप के दौरान, पूर्व कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शिकागो विश्वविद्यालय के छात्रों से नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर रहे थे। जैसे ही भूकंप के झटके आए, राहुल को यह कहते हुए सुना गया कि उनका पूरा कमरा हिल रहा था। इसका वीडियो भी ट्विटर पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : उपायुक्त के निर्देश पर 5 मिनट में बना राजेश गुप्ता का राशन कार्ड…

दूसरी ओर, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “2005 में भूकंप के बाद श्रीनगर ने मुझे घर से बाहर जाने के लिए मजबूर किया। मैंने एक कंबल पकड़ा और घर से बाहर भाग गया। इस दौरान मैंने ऐसा नहीं किया। मेरा फोन लेना भी याद नहीं है, इसलिए जब जमीन हिल रही थी तो वह ‘भूकंप’ ट्वीट नहीं कर सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.