Restricted : झारखंड मे प्रतिबंधित गुटका दुकानदारों पर पुलिस का छापा, 134 बोरा गुटखा और जर्दा बरामद किया

1 min read

Restricted : झारखंड मे प्रतिबंधित गुटका दुकानदारों पर पुलिस का छापा, 134 बोरा गुटखा और जर्दा बरामद किया…

  • तीनपहाड़ थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि गुटखा और जर्दा का थोक विक्रेता सुफियान अंसारी द्वारा प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा की बिक्री की जाती है।
  • इस दौरान 134 बोरा प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा बरामद हुआ है. प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा रखने और बिक्री करने के आरोप में सुफियान अंसारी को गिरफ्तार किया गया है।

NEWSTODAYJ : साहिबगंज जिला अंतर्गत तीनपहाड़ क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर 134 बोरा गुटखा और जर्दा बरामद किया है।बाजार में इसकी कीमत 25 लाख रुपये है। इस संबंध में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है।बता दें कि झारखंड में 27 जुलाई, 2021 तक गुटखा, पान मसाला, सिगरेट, बीड़ी, खैनी, जर्दा, इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट आदि पर रोक लगी है।

यह भी पढ़े…Review of plans : स-समय योजनाओं को पूर्ण करना सुनिश्चित करें सभी कार्यपालक अभियंता: उपायुक्त…


गुप्त सूचना के आधार पर बीते मंगलवार के रात को राजमहल अनुमंडल पुलिस पदाधिकार अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में तीनपहाड़ थाना पुलिस ने सुफियान अंसारी के घर से 134 बोरा गुटखा और जर्दा को बरामद किया है। बाजार में इसकी कीमत 25 लाख रुपये बतायी जा रही है।

यह भी पढ़े…Crime: रेड लाइट से नाबालिगा युवती बरामद, एक महिला समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया…

इस संबंध में श्री सिंह ने तीनपहाड़ थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि गुटखा और जर्दा का थोक विक्रेता सुफियान अंसारी द्वारा प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा की बिक्री की जाती है।सुफियान अंसारी बंगाल से गुटखा और जर्दा लाकर साहिबगंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अब भी खुदरा बिक्री करते हैं।

यह भी पढ़े..Crime : घाटी में सड़ हुआ अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद, हत्या की आशंका , जांच में जुटी पुलिस…

गुप्त सूचना के आधार पर राजमहल पुलिस इंस्पेक्टर रामसागर तिवारी, तीनपहाड़ थाना प्रभारी परशुराम पासवान, पीएसआई रामप्रवेश राम और अन्य पुलिस बल के साथ सुफियान अंसारी के घर छापेमारी किया गया।इस दौरान 134 बोरा प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा बरामद हुआ है।प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा रखने और बिक्री करने के आरोप में सुफियान अंसारी को गिरफ्तार किया गया है।वहीं, जब्त सामानों को तीनपहाड़ थाना के मालखाने में रखा गया है।सुफियान अंसारी के गिरफ्तारी के बाद से अवैध रूप से बिक्री कर रहे अन्य गुटखा, जर्दा व्यापारियों में डर व्याप्त हो गया है।

यह भी पढ़े…Corona test negative : टुंडी विधायक मथुरा महतो की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, मिल सकती है,हो सकती है अस्पताल से छुट्टी

मालूम हो कि कारोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को देखते हुए राज्य सरकार ने झारखंड में गुटखा और पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी है।सार्वजानिक जगहों पर सभी तरह के तम्बाकू उत्पादों जैसे- सिगरेट, बीड़ी, पान मसाला, हुक्का, खैनी, जर्दा, गुटखा और इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट के उपयोग पर 27 जुलाई, 2021 तक के लिए पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.