Relief package : केंद्र सरकार जल्दी ही तीसरे राहत पैकेज का ऐलान करेगी, मंत्रालय ने शुरू किया पैकेज पर काम…

0
न्यूज़ सुने

Relief package : केंद्र सरकार जल्दी ही तीसरे राहत पैकेज का ऐलान करेगी, मंत्रालय ने शुरू किया पैकेज पर काम…

NEWSTODAYJ नई दिल्ली : फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने दो दिन पहले कहा था कि सरकार मौजूदा फिस्कल ईयर में एक और राहत पैकेज लाने पर विचार कर रही है। इसके एक दिन बाद ही फाइनेंस मिनिस्टर के एक सहयोगी ने जानकारी दी कि मंत्रालय तीसरे राहत पैकेज पर काम कर रहा है। इकोनॉमिक अफेयर्स सेक्रेटरी तरुण बजाज ने कहा, “एक दिन पहले फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने इसका जिक्र किया था।

यह भी पढ़े…Modi Tweet : पीएम मोदी ने शाह को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं…

उन्होंने हमें इस पर काम करने को कहा है और हम असल में इसपर काम कर रहे हैं।”तरुण बजाज ने कहा,”अलग-अलग इंडस्ट्री से मिले सुझावों के आधार पर हम इस पर काम कर रहे हैं। इस मुश्किल दौर में इकोनॉमी को बढ़ावा देना बेहद जरूरी है।”इससे पहले सोमवार को फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने 15वें फाइनेंस कमीशन के चेयरमैन एनके सिंह की ऑटोबायोग्राफी की वर्चुअल लॉन्चिंग पर उन्होंने कहा था कि सरकार एक और राहत पैकेज लाने की तैयारी में है।इससे पहले फाइनेंस मिनिस्टर दो राहत पैकेज का ऐलान कर चुके हैं। इनकी वैल्यू GDP का 1.5 फीसदी है। पहला पैकेज आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत मई 2020 में लाया गया था। दूसरा पैकेज सरकार ने एक हफ्ते पहले दिया है।

यह भी पढ़े…Crime News : प्रेम प्रसंग में हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया , पुलिस शव बरामद कर जांच में जुटी..

हालांकि इस मामले में आलोचकों का कहना है कि सरकार इस मुश्किल में फिस्कल डेफेसिट नहीं बढ़ाने का जो फैसला कर रही है उसकी वजह से दूसरे देशों के मुकाबले भारत में मंदी ज्यादा नजर आ रही है।सरकार ने दूसरा राहत पैकेज 12 अक्टूबर को जारी किया था। इस पैकेज में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को इंसेंटिव देने सहित कई अहम फैसले किए हैं। यह पैकेज 46,675 करोड़ रुपए का है। त्योहारों के सीजन में मांग बढ़ाकर इकोनॉमी को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने यह पैकेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here