Rashtriya Swachhta Kendra 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का किया उद्घाटन…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Rashtriya Swachhta Kendra 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का किया उद्घाटन…

  • पीएम मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र (आरएसके) की सबसे पहले घोषणा 10 अप्रैल, 2017 को गांधीजी के चम्पारण ‘सत्याग्रह’ के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी।
  • राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वछता केंद्र में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ पर एक शॉर्ट वीडियो देखा।

NEWSTODAYJ(एजेंसी) नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया. यह स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सेंटर है.

यह सेंटर महात्मा गांधी को समर्पित किया गया है. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र (आरएसके) की सबसे पहले घोषणा 10 अप्रैल, 2017 को गांधीजी के चम्पारण ‘सत्याग्रह’ के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी।

यह भी पढ़े…Corona negative : कोरोना से जंग जीतकर लौटे अभिषेक बच्चन, पिता अमिताभ बच्चन ट्वीट कर बोले-ईश्वर महान हैं…

इस सेंटर में स्थित सभागार में भावी पीढ़ियों को स्वच्छ भारत मिशन की सफल यात्रा से रूबरू कराया जाएगा. साथ ही स्वच्छता पर जागरूकता और शिक्षा दी जाएगी. सभागार नंबर दो में विभिन्न माध्यमों से स्वच्छ भारत के गांधी के सपने को हासिल करने के लिए किए गए कार्यों की कहानी बयां की जाएगी।

यह भी पढ़े…Baba temple inspection 2020 : बाबा मंदिर SDM एव DSP ने मंदिर व आस-पास के क्षेत्रों का निरीक्षण कर विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा…

राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वछता केंद्र में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ पर एक शॉर्ट वीडियो देखा. इस वीडियो को देशभर में स्वच्छता के प्रति बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है।

यह भी पढ़े…Air Asia Big accident averted : रांची एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टेक ऑफ के दौरान AIR ASIA के विमान से निकली चिंगारी…

इसके बाद पीएम मोदी आरएसके के सभागार में दिल्ली के 36 स्कूली छात्रों से बातचीत करेंगे जो 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here