Ranchi News : लालू यादव जेल में रहेंगे या मिलेगी बेल, जमानत याचिका पर आज सुनवाई…

0
न्यूज़ सुने

Ranchi News : लालू यादव जेल में रहेंगे या मिलेगी बेल, जमानत याचिका पर आज सुनवाई…

NEWSTODAYJ : रांची लालू प्रसाद की ज़मानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई है। दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में अगर राजद अध्यक्ष को ज़मानत मिल जाती है तो लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकेंगे। चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू को पहले ही बेल मिल चुकी है। 27 नवंबर को हुई सुनवाई में सीबीआई ने लालू के हाफ सेंटेंस पूरा करने को लेकर सवाल खड़े किए थे।

यह भी पढ़े…Agricultural law : किसानों की लड़ाई के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने की ये खास अपील…

जिसके बाद हाईकोर्ट ने लोवर कोर्ट से सज़ा की अवधि को वेरीफाई करने का आदेश दिया था। लालू के अधिवक्ता का कहना था कि, राजद अध्यक्ष ने सात साल में से साढ़े तीन साल की सज़ा पूरी कर ली है।राष्ट्रीय जनता दल को भरोसा है कि, झारखंड हाईकोर्ट से पार्टी सुप्रीमो को न्याय मिलेगा। पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने बयान जारी कर कहा कि, राजद परिवार को न्यायालय पर पूरा भरोसा है। लालू को लेकर दायर जनहित याचिका के सवाल पर उन्होने कहा कि, इससे लालू प्रसाद को बेल मिलने में कोई दुश्वारी नहीं होगी। कथित ऑडियो टेप और दुमका ट्रेजरी का मामला दोनों अलग-अलग है। लिहाज़ा, कोर्ट से राजद अध्यक्ष को ज़मानत मिलेगी।चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू प्रसाद यादव को पहले ही बेल मिल चुकी है। चाईबासा और देवघर मामले में लालू को ज़मानत हो चुकी है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत के लिए 6 नवंबर की तारीख मुकर्रर थी लेकिन जमानत की सुनवाई अगली तारीख 27 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई। हालांकि, इस दिन भी सीबीआई ने सज़ा की आधी अवधि को लेकर सवाल खड़े किए जिसके बाद कोर्ट ने 11 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है।

यह भी पढ़े…Jharkhand News : राज्य के सरकारी व निजी अस्पताल के डॉक्टर कार्य बहिष्कार करेंगे…

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हार्ट, किडनी, शूगर समेत कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। लालू को सज़ा होने के बाद उन्हे रांची के होटवार जेल में रखा गया था। बाद में तबीयत बिगड़ने के बाद लालू को रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया। इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए लालू को रिम्स निदेशक के केली बंगला में रखा गया। हालांकि, लालू के कथित ऑडियो टेप प्रकरण के बाद राजद अध्यक्ष को दोबारा पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here