Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ से अयोध्या हुए रवाना, उमा भारती भी आमंत्रित…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ से अयोध्या हुए रवाना, उमा भारती भी आमंत्रित…

  • राम मंदिर आंदोलन को धार देने वालीं और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी भूमिपूजन समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंची है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य समारोह से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाकर पूजा और दर्शन करेंगे।

NEWSTODAYJ (एजेंसी) अयोध्या : श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ से अयोध्या हेलिकॉप्टर से रवाना हो चुके है.बस कुछ ही समय में पीएम मोदी भव्य मंदिर का भूमिपूजन करेंगे.वहीं राम मंदिर आंदोलन को धार देने वालीं और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी भूमिपूजन समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंची है।

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना अब झारखंड राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को चपेट में लेना शुरू कर दिए जाने ताजा अपडेट…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य समारोह से पहले

हनुमानगढ़ी मंदिर जाकर पूजा और दर्शन करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि जाएंगे जहां वह ‘भगवान श्री रामलला विराजमान’ की पूजा और दर्शन में शामिल होंगे. इसके बाद वे पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमि पूजन करेंगे. प्रधानमंत्री ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ की आधारशिला रखने के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ पर स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

यह भी पढ़े…Corona Update India: भारत में कोरोना पोजेटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1855745 अब तक 38938 लोगो की मौत…

वहीं, कार्यक्रम में शामिल होने की जानकरी देते हुए उमा भारती ने कहा “मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बँधी हूँ. मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूँगी.”

यह भी पढ़े…Ram Mandir Bhoomi Pujan : अयोध्या में मौसम हुआ सुहावना, सभी को पीएम मोदी का इंतजार…

जबकि राम जन्मभूमि स्थल पर बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा कि अयोध्या ने सभी को एक कर दिया है. अब ये देश पूरी दुनिया में अपना माथा ऊंचा उठाकर कहेगा कि हमारे यहां कोई भेद-भाव नहीं है.

यह भी पढ़े…Dhanbad News : चैम्बर के अध्यक्ष जिला प्रशासन से की अपील , दुकानों को सील ना करें , व्यवसाय में पड़ रहा असर…

उल्लेखनीय है कि समारोह में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. हालांकि भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here