Ram Mandir Bhoomi Pujan : पीतांबरी कुर्ता पहन अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री , भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी में किया पूजन(देखें विडियो)…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

Ram Mandir Bhoomi Pujan : पीतांबरी कुर्ता पहन अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री , भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी में किया पूजन(देखें विडियो)…

  • राम मंदिर ‘भूमि पूजन’ समारोह में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए पहुंच गए प्रधानमंत्री।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा कर रहे हैं।

NEWSTODAYJ (एजेंसी) अयोध्या : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को होने वाले राम मंदिर ‘भूमि पूजन’ समारोह में हिस्सा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए पहुंच गए हैं। अयोध्या में राम मंदिर का बहुप्रतीक्षित शिलान्यास समारोह बुधवार को काफी धूमधाम से होगा। कुछ देर में पीएम भूमि पूजन के बाद राम मंदिर प्रधानमंत्री राम मंदिर के लिए पहली ईंट रखेंगे।

यह भी पढ़े…Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ से अयोध्या हुए रवाना, उमा भारती भी आमंत्रित…

हलाांकि पीतांबरी धोती और सुनहरा कुर्ता पहने प्रधानमंत्री मोदी का पहला पड़ाव हनुमानगढ़ी मंदिर में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि स्थल का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। दुल्हन से सजी अयोध्या में सुरक्षा काफी कड़ी है।

यह भी पढ़े…Coronavirus : कोरोना अब झारखंड राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को चपेट में लेना शुरू कर दिए जाने ताजा अपडेट…

‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे

प्रधानमंत्री आधारशिला रखने के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।अयोध्या में राम मंदिर स्थल पर बुधवार को होने वाली गतिविधियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर परिसर में ‘पारिजात’ का पौधा लगाएंगे।

यह भी पढ़े…Ram Mandir Bhoomi Pujan : अयोध्या में मौसम हुआ सुहावना, सभी को पीएम मोदी का इंतजार…

इस पौधे को हिंदू पौराणिक कथाओं में काफी दिव्य माना गया है। राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ के लिए लगभग 175 प्रसिद्ध अतिथियों को आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत, महंत नृत्य गोपालदास महाराज, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर मौजूद रहेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here