Railway system review : रेलवे अधिकारियों ने एआरटी, एआरएमवी व सीबीएल का किया निरीक्षण…

1 min read

Railway system review : रेलवे अधिकारियों ने एआरटी, एआरएमवी व सीबीएल का किया निरीक्षण…

  • ब्रांच अधिकारियों की टीम ने डीईएन कॉर्डिनेशन रंजीत कुमार के नेतृत्व में साहिबगंज में एआरटी, एआरएमवी व सीबीएल का निरीक्षण किया।
  • साहिबगंज इधर ईस्टर्न झारखंड चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज़ ने महासचिव राजेश अग्रवाल के नेतृत्व में सीनियर डीओएम ए के मौर्या व सीनियर डीसीएम पवन कुमार से कई मुद्दों पर वार्ता की।

NEWSTODAYJ साहिबगंज: मालदा रेल मंडल अंतर्गत ब्रांच अधिकारियों की टीम ने डीईएन कॉर्डिनेशन रंजीत कुमार के नेतृत्व में साहिबगंज में एआरटी, एआरएमवी व सीबीएल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने दुर्घटना सहायता यान का निरीक्षण कर कर्मियों से जानकारी ली। साथ ही यान की व्यवस्था का जायज़ा लिया। वहीं एक टीम ने मेडिकल यान में व्यवस्था का जायज़ा लिया। साथ ही दुर्घटना के समय कर्मियों की सेवा संबंधी जानकारी ली।

यह भी पढ़े…Dhanbad News : विदाई समारोह को संबोधित करते हुए सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो…


चेंबर ने उठाया मुद्दा यात्री ट्रेन चलाने का मुद्दा

साहिबगंज इधर ईस्टर्न झारखंड चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज़ ने महासचिव राजेश अग्रवाल के नेतृत्व में सीनियर डीओएम ए के मौर्या व सीनियर डीसीएम पवन कुमार से कई मुद्दों पर वार्ता की। ईस्टर्न झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने रेलवे की आय बढ़ाने एवं व्यापारियों के खुदरा माल को बड़े मंडी में लाने ले जाने की सुविधा, माल गोदाम को शहर के बीच से हटाकर कहीं अन्य जगह पर ले जाने, जब तक हस्तांतरण नहीं होता।

यह भी पढ़े…Crime : संदेहास्पद स्थिति में युवक का शव सैलून से बरामद , तेज धारदार हथियार से वार , कुर्सी सहित खून से लथपथ…

तब तक सफाई व्यवस्था सुचारू करने सहित कोरोना काल में हावड़ा तक एक ट्रेन चलाने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की। महासचिव राजेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल से पूरा विश्व जूझ रहा है। लेकिन ट्रेनों के बंद होने से लोगों के साथ साथ वयापारी भी प्रभावित हुए हैं। सड़क मार्ग से लोगों को काफी पैसा खर्च करना पड़ रहा है। मरीज़ों को बाहर ले जाना भी मुश्किल है। ऐसे में रेलवे को कम से कम जमालपुर से हावड़ा तक एक स्पेशल ट्रेन चलना चाहिए।

यह भी पढ़े…Crime : लूटपाट कांड का खुलासा तीन लोग की गिरफ्तारी , चार अभी तक फरार , पुलिस कर रही छापेमारी…

वहीं चेंबर ने हावड़ा जमालपुर पार्सल ट्रेन को यथाशीघ्र चलाने की मांग की। ताकि बंद ट्रांसपोर्ट को थोड़ी राहत मिल सके और रेल को भी राजस्व प्राप्त हो। वहीं व्यापारियों को भी कम भाड़ा पर जल्द से जल्द माल लाने व भेजने की सुविधा मिल सके।शिष्ठमंडल में सुनील भरतिया, अंकित केजरीवाल, मो जाहिद खान, भगवती अग्रवाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.