Railway news: धनबाद होकर वास्को द गामा के लिए चलेगी ट्रेन, चेक करें टाइमिंग और रूट

1 min read
Railway news

Railway news: जसीडीह से धनबाद होकर वास्को द गामा (गोवा) के लिए नई ट्रेन चलेगी। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के अनुरोध पर रेलमंत्री ने नई ट्रेन चलाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। यह ट्रेन मडगांव (गोवा) होते हुए वास्को द गामा पहुंचेगी। ट्रेन का जो रूट तैयार हुआ है, उसके अनुसार ट्रेन जसीडीह से खुलकर मधुपुर, चित्तरंजन होते हुए धनबाद पहुंचेगी। यहां से रायपुर-हैदराबाद होते हुए वास्को द गामा जाएगी।

जसीडीह-वास्को द गामा को पूर्व से चल रही रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस के रूट पर चलाने का निर्णय लिया गया है। हैदराबाद तक ट्रेन उसी समय से चलेगी। वहां से वास्को द गामा के लिए इसकी टाइमिंग भी तय हो गई है। बहुत जल्द ट्रेन के नंबर और ठहराव की घोषणा की जाएगी। धनबाद से गोवा की तरफ जाने वाली यह पहली ट्रेन होगी।

Dhanbad News : भीषण डकैती के जांच पडताड़ में जुटे SSP असीम विक्रांत मिंज बोले जल्द होगी अपराधियों की गिरफ्तारी

शाम सवा चार बजे धनबाद आएगी गोवा की ट्रेन
पूर्व रेलवे के सूत्रों से जानकारी मिली है कि जसीडीह-वास्को द गामा के बीच चलने वाली ट्रेन जसीडीह से हैदराबाद तक रक्सौल-हैदराबाद ट्रेन की रूट, स्टॉपेज व समय पर चलेगी। यानी ट्रेन दोपहर 1.05 बजे जसीडीह से रवाना होगी। मधुपुर और चित्तरंजन में रुकते हुए ट्रेन शाम 4.15 बजे धनबाद आएगी। यहां से रांची, रायपुर, गोंडिया, सिकंदराबाद होते हुए ट्रेन अगले दिन शाम सात बजे हैदराबाद पहुंचेगी। हैदराबाद से वास्को द गामा की दूरी करीब 870 किलोमीटर है। यह दूरी तय करने के में ट्रेन को अतिरिक्त 20 घंटे के आसपास लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.