28.9 C
Dhanbad
Sunday, October 24, 2021
Home झारखंड Railway news : शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस के किराए बढ़ाये गए , यात्रियों को...

Railway news : शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस के किराए बढ़ाये गए , यात्रियों को चुकाना होगा ज्यादा किराया।अब यह ट्रेन डाउन में भोजुडीह और महुदा में नहीं रुकेगी।

शालीमार गोरखपुर ट्रेन

Dhanbad : शालीमार -गोरखपुर एक्सप्रेस धनबाद होकर चलती है। शालीमार गोरखपुर एक्सप्रेस धनबाद के दो स्टेशनों-गोमो और महुदा के अप में ट्रेन का ठहराव है। यहां के लोग गोरखपुर के लिए आसानी से ट्रेन पकड़ सकते हैं। लेकिन डाउन में महुदा स्टेशन पर ठहराव नहीं है। गोमो के बाद ट्रेन सीधे शालीमार में जाकर रूकेगी।

शालीमार -गोरखपुर एक्सप्रेस की डाउन में भोजुडीह और महुदा स्टेशन पर ठहराव नहीं –

शालीमार से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन भोजुडीह और महुदा स्टेशन पर रुकेगी। यात्री गोरखपुर जाने के लिए टिकट भी बुक करा सकते है। लेकिन अब से सिर्फ यात्रियों को गोरखपुर जाने की ही टिकट मिल सकेंगी , गोरलखपुर से वापसी के लिए कोई टिकट नहीं मिलेंगी। क्योकि शालीमार गोरखपुर एक्सप्रेस सिर्फ शालीमार से अप  में ही इन दोनों स्टशनों (भोजुडीह और महुदा )पर रुकेगी। वापसी पर ट्रेन इन दोनों  स्टेशनो पर नहीं रुकेगी। इसकी वजह यह है की ट्रेन वापसी में गोमह के बाद पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में रुकेगी। मतलब वापसी में गोमोह में उतरने के लिए कोई और विकल्प तलाशना होगा , क्योकि वापसी में महुदा और गोमो में ठहराव नहीं दिया गया है।

यात्रियों को चुकाना होगा ज्यादा किराया , नहीं मिलेगा तत्काल टिकट  –

इस ट्रैन में सफर के लिए यात्रियों को पहले से अधिक किराया देना  होगा , क्योकि रेलवे ने इस ट्रैन के, फेरे भी पूजा स्पेशल ट्रेन के तौर पर ही बढ़ाये है। स्पेशल किराये वाली ट्रेन होने की ही वजह से इस ट्रैन में तत्काल टिकट भी बुक नहीं होंगे।
पश्चिम बंगाल के शालीमार रेलवे स्टेशन से भोजुडीह , महुदा और गोमो होकर चलने वाली वीकली ट्रेन के फेरे बढ़ा दिए है। अब इस ट्रैन को हर हफ्ते 29  जून तक  चलाया जायेगा। वापसी के लिए गोरखपुर से शालीमार तक चलने वाली ट्रेन 28 जून तक चलेगी। काउंटर टिकट के साथ इ -टिकट की सुविधा के आसार है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here