• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

PUBG Mobile India भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से होगा रिलीज़!

1 min read

कुछ दिनों पहले अचानक लोगों के फोन पर PUBG Mobile India के आधिकारिक YouTube चैनल द्वारा

कई वीडियो अपलोड किए जाने के नोटिफिकेशन आएं और कुछ ही देर में इन्हें हटा दिया गया। माना जा रहा है कि ये सभी गेम के रिलीज़ के टीज़र्स थे।

PUBG Mobile India के जल्द भारत में लॉन्च होने की खबरों में तेज़ी आ रही है। हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि गेम को भारत में बदले हुए नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा और अब, Krafton ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट का यूज़रनेम बदल कर इस बात की पुष्टि भी कर दी है। PUBG Mobile India के नाम से बनाए गए आधिकारिक Facebook अकाउंट का यूज़रनेम बदल कर @BattlegroundsMobileIN कर दिया गया है।  हालांकि अकाउंट का नाम अभी भी PUBG Mobile India ही दिखाई दे रहा है। हाल ही में एक गेमिंग मीडिया वेबसाइट ने गेम का आगामी पोस्टर भी लीक किया था।

PUBG Mobile India के आधिकारिक Facebook अकाउंट का यूज़रनेम बदल कर ‘@BattlegroundsMobileIN‘ कर दिया गया है। हालांकि अकाउंट का नाम अभी भी PUBG Mobile India ही दिखाई दे रहा है। पिछले साल नवंबर में गेम की घोषणा के साथ बनाए गए फेसबुक अकाउंट में पोस्ट की गई हर एक तस्वीर में Playerunknown’s Battlegrounds India लिखा हुआ है। बता दें कि गेम के मूल PC और Console वर्ज़न का Playerunknown’s Battlegrounds (PUBG) है, जिसकी सभी जिम्मेदारियां Krafton संभालती है और भारत में भी आगामी गेम की सभी जिम्मेदारियां Krafton ही संभालेगी। ऐसा भी हो सकता है कि यूज़रनेम में भले ही गेम का मूल नाम रखा गया है, लेकिन कंपनी इसे PUBG Mobile India के नाम से ही लॉन्च करे।

हाल ही में गेमिंग की खबरों पर नज़र रखने वाली वेबसाइट GemWire ने गेम की आधिकारिक वेबसाइट के क्रिएटिव सोर्स में गेम का पोस्टर देखा था, जिसे उन्होंने अपनी रिपोर्ट में साझा भी किया था। पोस्टर में पैराशूट से कुछ प्लेयर्स नीचे उतरते नज़र आ रहे हैं और नीचे ज़मीन पर ‘Battlegrounds Mobile India’ और एक किनारे पर ‘Coming Soon’ लिखा दिखाई दे रहा है।

वेबसाइट ने इंटरनल सोर्स में एक प्रोमोशनल टीज़र वीडियो देखने का भी दावा किया था, जिसका नाम कोरियन से अनुवाद करने में ‘India Recall Campaign Motion_v02.mp4’ था। यह भी दावा किया गया है कि गेम की मूल कंपनी Krafton ने 7 अप्रैल को battlegroundsmobileindia.in डोमेन को रजिस्टर कराया था। डोमेन के रजिस्ट्रेशन की जानकारी के लिए हमने इस डोमेन को डोमेन रजिस्ट्रेशन और वेब होस्टिंग सर्विस Bigrock पर जांचा और पाया कि इसे 7 अप्रैल को बनाया गया था।

कुछ दिनों पहले अचानक लोगों के फोन पर PUBG Mobile India के आधिकारिक YouTube चैनल द्वारा कई वीडियो अपलोड किए जाने के नोटिफिकेशन आएं और कुछ ही देर में इन्हें हटा दिया गया। माना जा रहा है कि ये सभी गेम के रिलीज़ के टीज़र्स थे। ये सभी 6 सेकंड के टीज़र्स थे, जैसा कि नवंबर में रिलीज़ किए गए थे। एक साथ इतनी खबरों के आने से यह बात तो स्पष्ट हो गई है कि Krafton कहीं न कहीं इस गेम को भारत लाने में कामयाब हो रही है। इतनी हलचल से प्रतीत होता है कि शायद हमें Battlegrounds Mobile India जल्द देखने को मिले। आने वाले समय में कई आधिकारिक घोषणाएं होने का भी अंदेशा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें