Protest : किसानों व कृषि हित की अनदेखी कर रही भाजपा की सरकार – लोबिन….

0
न्यूज़ सुने

Protest : किसानों व कृषि हित की अनदेखी कर रही भाजपा की सरकार – लोबिन….

NEWSTODAYJ : साहिबगंज । केंद्र सरकार के कृषि विधेयक के विरोध में मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने समर नाले के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाहजहां अंसारी ने किया वही बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए धरना प्रदर्शन के उपरांत एक शिष्टमंडल ने उपायुक्त से बैठकर उन्हें राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा इसके पूर्व धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा कि केंद्र सरकार ने आवश्यक वस्तु संशोधन

यह भी पढ़े…Dhanbad News : जबरन घर में घुसकर मारपीट कर घर का सामान जला कर किया खाक , न्याय के लिए SSP से लगाई गुहार…

विधेयक, कृषि उत्पादन व्यापार और वाणिज्य विधेयक व कृषि विधेयक संसद में बिना बहस के जबरन पारित कर दिया। जबरन पारित कृषि विधेयक से पूंजीपतियों व बड़े औधोगिक घरानों को मिलेगा। किसानों व कृषि हित की अनदेखी से भाजपा की सरकार का किसान व मज़दूर विरोधी चरित्र साफ हो गया है। केंद्र सरकार देश के मज़दूर किसानों व आम जनों के खिलाफ षड्यंत्र रच कर देश की हरित क्रांति को हराने की साजिश कर रही है। इस कृषि विधेयक से अनाज व सब्जी मंडी की व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़े…Protest : कृषि बिल के विरोध में धरना प्रदर्शन , 24 जिलो में केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल के विरोध…

कृषि उपज खरीद व्यवस्था पूरी तरह धराशाई हो जाएगा। इससे किसानों को उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिलेगा। और ना ही बाज़ार भाव के अनुसार उनकी उपज की कीमत मिलेगी। लोबिन हेंब्रम ने उक्त कानून को निरस्त करने की मांग की। मौके पर सुरेश टुडू, संजीव सामू हेम्ब्रम, अब्दुल जब्बार अंसारी, सुरेंद्र यादव, केताबुद्दीन शेख, दिलावर रहमान, अरुण सिंह, मोहसिन परवेज़, कपिल देव दास, शकील अहमद,सलीम अंसारी, सफाजुद्दीन, मोज़म्मिल हक़ सहित दर्जनों मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here