Politics News : पीएम मोदी की ‘वैक्सीन यात्रा’ पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- प्रचार के बजाय आवंटन की रणनीति बनाएं…

1 min read

Politics News : पीएम मोदी की ‘वैक्सीन यात्रा’ पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- प्रचार के बजाय आवंटन की रणनीति बनाएं…

NEWSTODAYJ : नई दिल्ली।कांग्रेस ने कोविड-19 वैक्सीन के विकास और निर्माण प्रक्रिया की समीक्षा करने के लिए शनिवार से तीन शहरों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें हर बार प्रचार करने के बजाय इस बात के लिए बैठकें बुलानी चाहिए और रणनीति बनानी चाहिए कि कोरोना वैक्सीन आखिर कैसे आवंटित की जाएगी?

यह भी पढ़े…Jharkhand News : 2021 की जनगणना में आदिवासियों के लिए अलग सरना धर्म कोड की व्यवस्था करने की मांग…

शनिवार को दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “प्रधानमंत्री को रणनीतिक बैठकें करनी चाहिए और तय करना चाहिए कि टीके (वैक्सीन) कैसे आवंटित किए जाएंगे, यह कैसे काम करेगा और उन्हें पहले कौन प्राप्त करेगा। उन्हें हर समय अपना प्रचार करने के बजाय ऐसी चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”पवन खेड़ा की यह टिप्पणी कोविड-19 को मात देने के लिए तैयार हो रही वैक्सीन के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा के लिए पीएम मोदी की आज तीन शहरों की यात्रा पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सामने आई। दरअसल प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचे, जहां जायडस बायोटेक पार्क में उन्होंने जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव-डी की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद में वैक्सीन तैयार कर रही संस्था के दौरे पर पहुंचे।इस दौरान कांग्रेस नेता ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार पर 11 महीने में स्वास्थ्य सेवा के लिए कुल फंड का केवल 25 प्रतिशत खर्च करने पर भी निशाना साधा। पवन खेड़ा ने कहा, “दिल्ली सरकार ने इस साल 11 महीनों में स्वास्थ्य सेवा के लिए कुल निधि का केवल 25 प्रतिशत खर्च किया है। यह ऐसे समय में है, जब हम महामारी से जूझ रहे हैं।”

यह भी पढ़े…Crime News : गार्ड को बंधक बनाकर लूट कांड को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफास…

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बहुप्रचारित मुहल्ला क्लीनिकों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “हमें दिखाओ कि कितने मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं?” उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के परीक्षण केंद्र के रूप में केवल छह मोहल्ला क्लीनिक का उपयोग किया जा रहा है। खेड़ा ने कहा, “यह इसलिए हो रहा है, क्योंकि आप ने अपने वर्कर्स के घरों और दुकानों के कागजात पर फर्जी मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.