Politics : झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार कांग्रेस में दोबारा शामिल…

0
न्यूज़ सुने

Politics : झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार कांग्रेस में दोबारा शामिल…

NEWSTODAYJ रांची : झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार कांग्रेस में दोबारा शामिल हो गये हैं।पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में झारखंड में पार्टी की हार के बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।जिसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) ज्वाइन कर ली थी।दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उन्हें आप में शामिल कराया था।

यह भी पढ़े…Politics News : जेल मैन्युअल की सभी नियमों को तोड़कर लालू प्रसाद से मिलने वालों का दौर जारी है – प्रतुल…

अजय कुमार ने पिछले साल 9 अगस्त को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।जिसके 10 दिन बाद दिल्ली में उन्होंने आप ज्वाइन कर ली थी।दरअसल लोकसभा चुनाव में मिली करारी के बाद झारखंड कांग्रेस दो समूहों में बंट गई थी।एक का नेतृत्व अजय कुमार तो दूसरे का नेतृत्व पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय और अन्य कर रहे थे।प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर जब अजय कुमार रांची स्थित कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की बैठक में भाग लेने जा रहे थे।

यह भी पढ़े…Jaswant Singh passed away : पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, सीएम हेमंत सोरेन समेत तमाम सियासी दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि…

तो सहाय समर्थकों ने उनके साथ हाथापाई की थी।इस झड़प बाद दोनों पक्षों के नेताओं को दिल्ली बुलाकर बैठक की गई थी।अजय कुमार ने आरोप लगाया था कि सहाय और अन्य नेता लोकसभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव में परिवार के सदस्यों के लिए टिकट पाने की कोशिश कर रहे हैं।इन सब घटनाक्रम के बाद झारखंड में रामेश्वर उरांव को कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष चुन लिया।इससे अजय कुमार नाराज होकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।और आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये थे।

बाबूलाल मरांडी के साथ शुरू की थी सियासी पारी

डॉ. अजय कुमार आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं।उनकी छवि ईमानदार अफसरों की रही है।उन्होंने अपनी सियासी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के साथ शुरू की।झारखंड विकास मोर्चा से जमशेदपुर के सांसद रहे।बाद में जेवीएम छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here